एयरटेल ने महंगा किया मोबाइल टैरिफ! 57% महंगा हुआ 28 दिनों वाला रिचार्ज प्लान

Spread the love

ABC News: भारती एयरटेल ने मोबाइल टैरिफ बढ़ाने का फैसला किया है. कंपनी ने 28 दिनों वाले 99 रुपये के रिचार्ज प्लान को 57 फीसदी महंगा कर दिया है. अब 28 दिनों वाले टैरिफ प्लान के लिए 99 रुपये की जगह 155 रुपये देने होंगे. फिलहाल कंपनी ने इस रिचार्ज प्लान को हरियाणा  और ओडिशा में रोलआउट किया है और माना जा रहा है आने वाले दिनों में पूरे देश में इसे रोलआउट किया जा सकता है.

एयरटेल ने 28 दिनों के वैलिडिटी पीरियड वाले 99 रुपये के मिनिमम रिचार्ज प्लान को बंद कर दिया है. इस प्लान के तहत कस्टमर को 200 मेगाबाइट डाटा के साथ 2.5 पैसे प्रति सेकेंड के दर पर कॉल रेट चार्ज किया जा रहा था. अब एयरटेल 155 रुपये में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ये प्लान ऑफर कर रही है जिसमें 1 जीबी डाटा के साथ 300 एसएमएस की सुविधा होगी. ये प्लान केवल 2जी कस्टमर्स को ऑफर किया जा रहा है. माना जा रहा है कि कंपनी 155 रुपये से कम के सभी प्लान को बंद कर सकती है. एसएमएस सुविधा पाने के लिए कस्टमर्स को अब 155 रुपये वाला प्लान लेना होगा. आईसीआईसीआई सिक्योरिटिज ने अपने ब्रोकरेज नोट में कहा है कि भारती एयरटेल ने हरियाणा और ओडिशा सर्किल में मार्केट टैस्टिंग टैरिफ प्लान लॉन्च किया है. ब्रोकरेज रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी लोगों के रेस्पांस को देखना चाहती है. इस टैरिफ हाइक का 4जी कस्टमर्स पर कोई असर नहीं पड़ेगा. इससे पहले भी भारती एयरटेल ने 2021 में चुनिंदा सर्किल में सबसे पहले कदम उठाते हुए मिनिमम रिचार्ज प्लान को 79 रुपये से बढ़ाकर 99 रुपये का कर दिया था. भारती एयरटेल के इस कदम के बाद माना जा रहा है दूसरी टेलीकॉम कंपनियां भी ऐसा फैसला ले सकती हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि भारती ने मौजूदा माहौल के बीच सबसे पहले टैरिफ बढ़ाने का फैसला लिया है. बाकी लोग इस पर कैसे रिएक्ट कर करते हैं कंपनी इसका इंतजार करेगी. अगर उसे समर्थन नहीं मिला है तो पुराने टैरिफ प्लान को बहाल करना पड़ सकता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media