श्रद्धा की हत्या के बाद आफताब ने देखा जॉनी-अम्बर ट्रायल, पुलिस ने जताया ऐसा शक

News

ABC News: दिल्ली के श्रद्धा मर्डर केस में नया खुलासा हुआ है. दिल्ली पुलिस ने बताया है कि श्रद्धा का मर्डर करने के बाद आफताब ने हॉलीवुड सेलिब्रिटी जॉनी डेप और अम्बर हर्ड के मानहानि मुकदमे का लाइव ट्रायल देखा था, वो भी 100 घंटे से ज्यादा. आफताब की इंटरनेट सर्च हिस्ट्री से यह नई जानकारी सामने आई है.

पुलिस का कहना है कि आफताब ने इस ट्रायल का हर पहलू अच्छे से देखा और उसके बारे में पढ़ा. इसमें घरेलू हिंसा से लेकर उन सब तरह के झगड़ों की बात थी, जो अक्सर कपल्स के बीच होते हैं. पुलिस को शक है कि आफताब ने इस ट्रायल को देखकर ऐसी तरकीबें सीखीं जिनसे वह पूछताछ में खुद को संभाल पाया और पुलिस को गुमराह करता रहा. इससे पहले आफताब ने पुलिस को बताया था कि श्रद्धा के शरीर के 35 टुकड़े करने के बाद उसने करीब 4 महीने तक श्रद्धा के टुकड़े फ्रिज में रखे थे. श्रद्धा के मर्डर के बाद वह तय नहीं कर पा रहा था कि उसके टुकड़े को कैसे ठिकाने लगाया जाए. एक दिन अपने दोस्त के घर की छत पर टहलते हुए उसने छतरपुर जंगल देखा और शरीर के टुकड़े वहीं फेंकना तय किया. उसने कई दिनों में इस काम को अंजाम दिया. इससे पहले तक पुलिस की जांच में यह बात सामने आई थी कि आफताब ने 18 मई को श्रद्धा का मर्डर करने के बाद करीब 3 हफ्ते तक उसके शरीर के 35 टुकड़ों काे फ्रिज में स्टोर किया था.

इसके बाद उसने 16 दिनों तक इन टुकड़ों को शहर में अलग-अलग जगह डंप किया था. पुलिस ने 12 नवंबर को आफताब को गिरफ्तार किया था. इसके बाद उसे 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया. 17 नवंबर को उसकी कस्टडी को पांच दिन और बढ़ा दिया गया. 26 नवंबर को कोर्ट ने उसे 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया. इस दौरान उसके पॉलीग्राफ और नार्को टेस्ट भी हुए. इन दिनों तिहाड़ जेल में बंद आफताब ने अब तक हुए सभी टेस्ट में पूछे गए सवालों के एक जैसे ही जवाब दिए हैं. उसका इकबालिया बयान, पॉलीग्राफ और नार्को एनालिसिस टेस्ट के दौरान उससे पूछे गए सवालों के जवाब मैच करते हैं. दोनों ही टेस्ट में उसने श्रद्धा की हत्या की बात कबूली है. आफताब ने तिहाड़ जेल प्रशासन से पढ़ने के लिए इंग्लिश नॉवेल और लिटरेचर बुक्स मांगी है. उसे जल्द ही ये बुक्स मुहैया कराई जाएंगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media