कानपुर से सैफुल्ला की गिरफ्तारी के बाद ATS के हाथ लगे कई सुराग, चार राज्यों को थी दहलाने की साजिश

Spread the love

ABC NEWS: आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) ने रविवार को सैफुल्ला नाम के संदिग्ध आतंकी को कानपुर से गिरफ्तार किया था. अब उससे पूछताछ में जांच एजेंसी के हाथ कई अहम सुराग लगे हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार सैफुल्ला चार राज्यों में जैश के स्लीपिंग मॉड्यूल्स के संपर्क में था. इन स्लीपिंग सेल को विस्फोट करने का जिम्मा दिया गया था. सैफुल्ला पर बम बनाने की ट्रेनिंग देने की जिम्मेदारी थी. एटीएस ने बताया कि आतंकी हबीब उल इस्लाम उर्फ सैफुल्लाह वर्चुअल आईडी बनाने में एक्सपर्ट है. सैफुल्लाह ने ही कई पाकिस्तानी और अफगानिस्तानी आतंकियों को लगभग 50 वर्चुअल आईडी बना कर दी थी. हबीबुल सोशल मीडिया के माध्यमों जैसे टेलीग्राम, व्हाट्सएप, फेसबुक मैसेंजर आदि के जरिए पाकिस्तान व अफगानिस्तान में बैठे कई हैंडलर से जुड़ा है.

इससे पहले शुक्रवार को एटीएस ने सहारनपुर के गंगोह थाना इलाके से आतंकी गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप में नदीम नामक एक शख्स को गिरफ्तार किया था. पूछताछ में उसने कई राज उगले. उसने बताया कि वह पाकिस्तानी आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान और जैश-ए-मुहम्मद के संपर्क में था. एटीएस ने यह भी दावा किया है कि वह फिदायीन हमले की तैयारी कर रहा था. उसके पास से पीडीएफ फाइल बरामद हुई है जिसमें फिदायीन हमले की जानकारी थी. नदीम के फोन से पाकिस्तान और अफगानिस्तान में बैठे आतंकियों के साथ बातचीत की चैटिंग और वाइस मैसेज भी मिले हैं.

फिलहाल यूपी एटीएस दोनों आतंकियों से पूछताछ कर रही है. इन दोनों आतंकियों की गिरफ्तारी से पुलिस ने राहत की सांस ली है. स्वतंत्रता दिवस पर ये आतंकी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media