श्रीनगर में यात्रा खत्म कर बोले राहुल गांधी- हालात सामान्य हैं तो अमित शाह यहां आएं, 370 पर स्टैंड क्लियर

News

ABC News: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने श्रीनगर में अपनी प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि अगर घाटी में हालात सामान्य हैं तो गृह मंत्री अमित शाह यहां आएं. यहां धमाके हो रहे हैं, टारगेट किलिंग हो रही है.

बता दें कि कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ रविवार (29) को श्रीनगर में समाप्त हो गई. यह यात्रा राहुल गांधी की अगुवाई में चल रही थी. यात्रा समाप्त होने पर राहुल गांधी ने प्रेस क्रॉन्फ्रेंस की. राहुल गांधी ने यात्रा के अपने अनुभवों को साझा किया, साथ ही केंद्र की बीजेपी नीत सरकार पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा, ”यात्रा में बहुत कुछ सीखने को मिला. यात्रा का लक्ष्य लोगों को जोड़ना था, नफरत खत्म करना था, लोगों की बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली. ये मेरी जिंदगी का सबसे गहरा और अच्छा अनुभव रहा है. यात्रा यहीं खत्म नहीं हो रही, यह पहला कदम है. शुरुआत है. विपक्ष की पार्टियों में जो एकता आती है वो बातचीत से आती है. यह कहना कि विपक्ष बिखरा हुआ है, ठीक नहीं है. विपक्ष में मतभेद जरूर हैं लेकिन विपक्ष एक साथ लड़ेगा. ये विचारधारा की लड़ाई है. एक तरफ आरएसएस-बीजेपी वाले हैं और दूसरी तरफ गैर आरएसएस-बीजेपी वाले हैं. जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग, ब्लास्ट हो रहे हैं. अगर सुरक्षा व्यवस्था इतनी ही अच्छी है तो बीजेपी लाल चौक से जम्मू तक यात्रा क्यों नहीं करती, गृह मंत्री अमित शाह जम्मू से कश्मीर तक यात्रा क्यों नहीं करते? मुझे नहीं लगता कि यहां की सुरक्षा व्यवस्था ठीक है.”

राहुल गांधी ने कॉन्फ्रेंस में कहा- आर्टिकल 370 पर हमारा स्टैंड क्लियर है, हम जम्मू-कश्मीर में पहले की तरह राज्य की व्यवस्था की बहाली चाहते हैं. इसमें लद्दाख भी शामिल है. हमारी वर्किंग कमेटी में इसकी चर्चा हुई है, इसके दस्तावेज दिखा दूंगा. इससे पहले श्रीनगर के लाल चौक पर रविवार को राहुल गांधी ने तिरंगा फहराया. वह सुरक्षाकर्मियों की गाड़ी में वहां पहुंचे. उनके साथ बहन प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं. तिरंगा फहराने के बाद राहुल की भारत जोड़ो यात्रा खत्म हो गई, जबकि इसे 30 जनवरी को खत्म होना था. लाल चौक पर तिरंगा फहराने के दौरान भारी तादाद में पुलिस बल तैनात रहा. पूरे इलाके को बैरिकेड्स लगाकर सील कर दिया गया. आसपास की सभी दुकानें बंद करवा दी गईं. राहुल सुरक्षाकर्मियों की गाड़ी में लाल चौक पहुंचे थे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media