बिल्हौर में गंगा में डूबीं किशोरियां पूर्व मंत्री की रिश्तेदार, घाट पर पहुंचीं विधायक व सासंद

News

ABC NEWS: कानपुर के बिल्हौर के अरौल में कोठी घाट पर दो युवक और चार किशोरियों के डूबने के बाद कोहराम मचा है. एक युवक का शव बाहर निकाला जा चुका है और बाकी युवक व चार किशोरियों क तलाश जारी है. डूबने वालों में दो किशोरियां पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रेमलता कटियार की रिश्तेदार हैं. कोठी घाट पर उनकी पुत्री पूर्व मंत्री एवं कल्याणपुर विधायक नीलिमा कटियार पहुंचीं और स्वजन को ढांढस बंधाया. वहीं डूबने वाले केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के भी रिश्तेदार बताए जा रहे हैं.

बिल्हौर के अरौल में बरंडा गांव निवासी संदीप कटियार की मकनपुर रोड स्थित रेडीमेड गारमेंट्स की दुकान के उद्घाटन में कानपुर और फर्रुखाबाद से रिश्तेदार आए थे. इनमें पनकी गंगागंज निवासी सौरभ, कल्याणपुर बैरी निवासी अनुष्का व अंशिका समेत छह लोग मंगलवार की सुबह कोठी घाट पर गंगा नहाते समय डूब गए। गोतोखारों ने सौरभ को बाहर निकाल लिया लेकिन अभी एक युवक व चार किशोरियां लापता हैं.

पुलिस और प्रशासन गोतोखोरों की मदद से उनकी तलाश करा रही है. गंगा में डूबने वाली अनुष्का और अंशिका पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रेमलता कटियार की बहन की पौत्रियां हैं, जो कल्याणपुर बैरी में परिवार के साथ रह रही हैं. ये लोग केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के भी रिश्तेदार बताए जा रहे हैं.

मूल रूप से अरौल के बगुलिहाई गांव निवासी प्रेमलता कटियार की बहन स्नेह लता कटियार का बेटा विनय, पत्नी रुचि व दो बेटियां अनुष्का, अंशिका के साथ कल्याणपुर बैरी खेड़ा में रहते थे. चार वर्ष पहले विनय की बीमारी के चलते मौत हो गई थी, इसके बाद से रुचि काकादेव में कोचिंग पढ़ाकर दोनों बेटियों का गुजर बसर कर रहीं थी. 15 वर्षीय अनुष्का बिठूर रोड स्थित मंटोरा पब्लिक स्कूल में नौंवीं की छात्रा थी, जबकि उसकी 12 वर्षीय बहन अंशिका कक्षा सात में पढ़ती थी. घटना की जानकारी के बाद मिश्रिख सांसद अशोक रावत, मंडलायुक्त डॉ राजशेखर समेत प्रशासनिक अधिकारी भी घाट पर पहुंचे.

अरौल के बरंडा गांव में रहने वाली सगे भाई संदीप कटियार की रेडीमेड गारमेंट्स की दुकान के उद्धाटन पर रुचि दोनों पुत्रियों को लेकर पहुंची थीं. मंगलवार को घर पर स्थापित दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के लिए सभी लोग कोठी घाट गए थे, जहां नहाने के दौरान हादसा हो गया. हादसे की जानकारी के बाद पूर्व मंत्री प्रेमलता कटियार की बेटी कल्याणपुर विधायक नीलिमा कटियार भी घाट पर पहुंचीं और रुचि समेत स्वजन को ढांढस बंधाया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media