सपा सरकार में मंत्री रहे प्रभुदयाल वाल्मीकि ने 59 साल की उम्र में पास की 12वीं

News

ABC NEWS: सपा सरकार में मंत्री रहे और हस्तिनापुर के पूर्व विधायक प्रभुदयाल वाल्मीकि ने यूपी बोर्ड से इंटरमीडिएट की परीक्षा पास कर ली है. 59 वर्षीय प्रभुदयाल ने बागपत के आदर्श इंटर कॉलेज जोहड़ी से 12वीं की परीक्षा पास की है. परीक्षा पास करने पर उन्होंने कहा कि अभी समय मिल गया तो इंटर की परीक्षा दे दी. अब डिग्री की भी पढ़ाई करेंगे.

दो बार विधायक रह चुके प्रभुदयाल वाल्मीकि 10वीं पास थे. इस वर्ष उन्होंने बागपत के आदर्श इंटर कॉलेज जोहड़ी से इंटर की परीक्षा दी. मंगलवार को जब रिजल्ट आया तो वह द्वितीय श्रेणी से पास हो गए. इंटर पास करने पर पूर्व मंत्री प्रभुदयाल ने कहा कि वह कक्षा नौ उत्तीर्ण थे. बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रेरणा से पढ़ाई दोबारा शुरू की.

वर्ष 2021 में उन्होंने हाईस्कूल की परीक्षा उत्तीर्ण की. प्रभुदयाल वाल्मीकि ने कहा कि अब वह डिग्री करेंगे. पढ़ाई सभी को करना चाहिए. शिक्षा ही वह माध्यम है, जो आगे बढ़ाता है. इन दिनों थोड़ा वक्त मिल गया तो सोचा खाली बैठने से बेहतर पढ़ाई कर लें.

प्रभुदयाल 2002 और 2012 में सपा से विधायक रहे. सपा सरकार में मंत्री भी रहे. 2002 में हस्तिनापुर से विधायक बने तो प्रदेश में मुलायम सिंह यादव की सरकार बनी थी. 2012 में जब विधायक चुने गए तो अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बने.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media