PM आवास की 50 हज़ार की पहली किस्त लेकर 4 महिलाएं प्रेमी संग फरार, पति बोले- रोक दें दूसरी किस्त

News

ABC NEWS: UP के बाराबंकी में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 4 महिलाओं को योजना की पहली किस्त 50 हजार रुपए मिली. किस्त जैसे ही हाथ में आई तो चारों महिलाएं अपने पतियों को छोड़कर प्रेमियों के साथ फरार हो गईं. जब इसकी शिकायत पीड़ित पतियों ने अधिकारियों से की तो हड़कंप मच गया. जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) के अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.

योजना की किस्त जारी होने के बाद निर्माण शुरू नहीं हुआ तो विभाग ने 40 लाभार्थियों को नोटिस जारी किया. इसके बाद महिलाओं के पतियों ने इस बात खुलासा कर विभाग से कहा कि अगली किस्त रोक दी जाए.

विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि चार महिलाओं के पतियों ने शिकायत पत्र में लिखा है कि अब किश्त नहीं भेजी जाए, क्योंकि पत्नी किस्त निकालकर अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई है.

बता दें कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का मकान बनाने के लिए सरकार की तरफ से पैसा दिया जाता है. इसमें पहली किस्त 50 हजार रुपए दी गई थी. नगर पंचायत बंकी, सिद्धौर, रामनगर व बेलहरा की चार महिला लाभार्थियों के खाते में योजना की पहली किस्त भेजी गई थी.

नोटिस भेजकर तत्काल निर्माण शुरू कराने का दिया था आदेश

इन सभी को डूडा के अधिकारी सौरभ त्रिपाठी ने नोटिस भेजकर तत्काल निर्माण शुरू करवाने का आदेश दिया था, लेकिन जब नोटिस पहुंचा तो महिलाओं के पतियों ने विभाग को बताया कि उनकी पत्नियां प्रेमी के साथ फरार हो गईं हैं. अगली किस्त रोक दी जाए. इसके बाद से जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) के अधिकारी परेशान हैं कि कैसे इन महिलाओं से रिकवरी की जाए.

कई लोगों ने किस्त लेने के बाद नहीं कराया आवास का निर्माण

वहीं जब इस मामले में विभाग के अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की गई तो प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के जिला समन्वयक शिवम विश्वकर्मा ने बताया कि पीएम आवास को लेकर 16 हजार से ज्यादा लोगों को पहली किस्त जारी हो चुकी है. इसमें से 40 लोग ऐसे थे, जिन्होंने पहली किस्त लेने के बाद आवास का निर्माण नहीं कराया है. जब जांच कराई तो 4 मामले ऐसे मिले, जो आवास का पैसा लेकर भाग गए.

उन्होंने बताया कि नगर पंचायत बेलहरा, रामनगर, सिद्धौर व बंकी में ये मामला सामने आया है. यहां चार महिलाओं के पतियों ने बताया कि पीएम आवास की पहली किस्त पाने के बाद उनकी पत्नियां प्रेमी के साथ फरार हो गईं हैं. इस मामले की जांच की जा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media