कानपुर में बारिश से गिरे 9 मकान: 200 मीटर के दायरे में 2 हादसे, बाल-बाल बचे राहगीर

News

ABC NEWS: कानपुर में रविवार शाम 7 बजे से शुरू हुई बारिश सोमवार को अब तक जारी है. बीते 18 घंटे से हो रही लगातार बारिश से कानपुर बेहाल हो गया है. 200 मीटर के दायरे में स्थित यतीमखाना, गद्दियाना और रहमानी मार्केट में जर्जर मकान गिर गए. मकान पूरी तरह जमींदोज हो गए हैं. हादसों के चलते पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है. पुलिस जर्जर भवनों के आगे अनाउंसमेंट करा रही है.

कभी रिमझिम तो कभी मूसलाधार बारिश हो रही है. पूरी रात बरसे बादलों की वजह से सड़कें जलमग्न हो गई हैं. वीआईपी रोड पर यूनीपोल गिर गया. गनीमत रही कि कोई हताहत नहीं हुआ. यतीमखाना मकान की मालकिन रिजवाना ने बताया कि जर्जर होने की वजह से 6 महीने पहले ही मकान खाली कर दिया था.

कानपुर में बारिश का रेड अलर्ट
मौसम विभाग, लखनऊ ने कानपुर नगर, कानपुर देहात, फतेहपुर, उन्नाव और रायबरेली में बारिश को रेड अलर्ट जारी किया है. यहां मौसम विभाग ने पुलिस और प्रशासन को अलर्ट रहने की सलाह दी है. वहीं सभी अस्पतालों को अलर्ट मोड में रखा गया है. बता दें कि मानसून के दौरान भी बारिश को रेड अलर्ट जारी नहीं किया गया था.

7 सेकेंड में मकाना हो गया जमींदोज
यतीमखाना में स्थित करीब 100 साल पुराना जर्जर मकान 7 सेकेंड जमींदोज हो गया. मकान के सामने लगे सीसीटीवी में गिरते हुए मकान का वीडियो रिकॉर्ड हुआ. गनीमत रही कि आसपास से गुजर रहे वाहन इसकी चपेट में नहीं आए. आसपास मौजूद लोगों ने भी भाग कर अपनी जान बचाई.

गद्दियाना में भी गिरा मकान
भारी बारिश के चलते गद्दियाना हाता स्थित 2 मंजिला मकान गिर गया. पुलिस और प्रशासन की टीम ने मौके पर राहत कार्य शुरू कर दिया है. वहीं पुलिस ने भी जर्जर भवनों के पास अनाउंसमेंट शुरू कर दिया है. जर्जर भवनों से भी लोगों को निकाला जाने का कार्य शुरू कर दिया है. वहीं रहमानी मार्केट के पास भी एक मकान का जर्जर हिस्सा गिर गया.

यहां-यहां गिरे मकान
-यतीमखाना में पूरा घर गिर गया.
-गद्दियाना में पूरा घर गिरा.
-बजरिया कूड़ा घर के पीछे छत और जीना गिरा.
-कराची खाना में 2 मंजिला मकान के बीच का हिस्सा गिरा.
-तपेश्वरी मंदिर के पीछे मकान एक मकान का बड़ा हिस्सा गिरा.
-पुराना कानपुर में मकान की दीवार गिरी.
-लालइमली कैंपस की बाउंड्री वॉल गिरी.
-जूही सफेद कॉलोनी में मकान गिरा.
-रहमानी मार्केट स्थित मकान का छज्जा गिरा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media