महाराष्ट्र में कोरोना के 711 नए केस, 4 की मौत, मंत्री बोले- सरकार निपटने को तैयार

News

ABC News: महाराष्ट्र में कोरोना एक बार फिर से कहर ढा रहा है. पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में कोरोना के 711 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 4 लोगों की मौत भी हुई है. नए मामलों के साथ राज्य में कोरोना के एक्टिव केस बढ़कर 3,792 हो गए हैं.

वहीं, राजधानी मुंबई में आज कोरोना के 218 नए मामले दर्ज हुए हैं. इसी के साथ शहर में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 1162 हो गई है. मुंबई में आज कोरोना के 21 नए मरीज अस्पताल में भर्ती हुए. इसी के साथ शहर में अस्पतालों में भर्ती कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 91 हो गई है, जिनमें से 33 मरीज ऑक्सीजन पर हैं. महाराष्ट्र में कोरोना और इन्फ्लूएंजा के तेजी से बढ़ते मामलों को लेकर राज्य सरकार ने क्या कुछ खास तैयारियां की हैं स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत ने इसको लेकर जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ये जरूर है कि बीते कुछ दिनों में राज्य में कोरोना और इन्फ्लूएंजा के मामलों में इजाफा हुआ है लेकिन मौजूदा समय में स्थिति पूरी तरीके से नियंत्रण में है. उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर केंद्र सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है और दूसरी तरफ राज्य सरकार भी स्थिति पर पूरी तरह से नजर बनाए हुए है. उन्होंने कहा कि भविष्य में किसी भी विपरीत परिस्थिति से निपटने के लिए राज्य सरकार के पास कोरोना और इन्फ्लूएंजा से निपटने के लिए तमाम संसाधन उपलब्ध हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के पालघर में सरकारी-अर्धसरकारी, कॉलेज और बैंक के कर्मचारियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. सोमवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 248 मामले दर्ज हुए थे, जबकि एक व्यक्ति की मौत भी हुई थी. आज कोरोना के मामलों मं दोगुने से भी ज्यादा उछाल आया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media