यूपी में 6.90 लाख करोड़ का बजट पेश, काली शेरवानी में पहुंचे अखिलेश यादव

News

ABC NEWS: यूपी विधानमंडल बजट सत्र का आज तीसरा दिन है. उत्तर प्रदेश में योगी 2.0 सरकार के दूसरे बजट से प्रदेश के लोगों को काफी उम्मीदे थीं. ये बजट 6.90 लाख करोड़ रुपये का है. बुधवार को विधानसभा में वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने पेश किया. यह बजट यूपी के इतिहास का सबसे बड़े आकार वाला बताया जा रहा है. इस बजट सत्र के दौरान अखिलेश यादव विधानसभा में काली शेरवानी में पहुंचे.

पूर्व मंत्री आजम खान के समर्थन में आज सपा विधायक सदन में शेरवानी पहनकर आए हैं. अखिलेश यादव भी शेरवानी पहनकर आए हैं.  समाजवादी पार्टी (सपा) आज सदन के अंदर पूर्व मंत्री आज़म खान के खिलाफ कार्रवाई को लेकर अपना विरोध दर्ज कराना चाहती है. आजम खान जिस तरह शेरवानी पहनकर सदन में नजर आते थे, ठीक उसी तरह आज सपा विधायक शेरवानी पहनकर नजर आ रहे हैं. हालांकि, सपा विधायकों का कहना है कि मन में आया तो शेरवानी पहन लिया है.

सपा विधायक शहजिल इस्लाम ने कहा कि आज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष समेत तमाम विधायक शेरवानी में सदन में पहुंचे हैं, आज का ड्रेस कोड पार्टी ने तय किया है और सब इसके चलते शेरवानी में आ रहे हैं. आजम खान के सवाल पर कहा सपा विधायक ने कहा कि हमारी संवेदनाएं उनके साथ हैं और इस सत्र में हम उनको मिस कर रहे हैं.

हालांकि, सपा विधायक शहजिल इस्लाम ने कहा कि यह हमारा ड्रेस कोड है जिसके लिए पहले से निर्देशित किया गया था, आज अखिलेश यादव भी खुद शेरवानी में पहुंचे हैं, ये हमारा समानता के प्रति पैगाम है, सपा सभी की पार्टी है.

पूर्व मंत्री आजम खान की विधानसभा सदस्यता रद्द होने के बाद पहली बार बजट पेश हो रहा है, जिसमें समाजवादी पार्टी के ज्यादा विधायक शेरवानी पहन कर के आए हैं. खुद अखिलेश यादव शेरवानी पहन कर आए हैं. आजम खान के सपोर्ट में और उनको लगता है कि योगी आदित्यनाथ को शेरवानी पसंद नहीं है इसलिए इस तरीके से ड्रेस में सपा के अधिकतर विधायक विधानसभा का बजट सत्र अटेंड करने के लिए आए हैं. हालांकि सपा के किसी भी नेता ने अभी तक यह बात खुलकर नहीं बोली है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media