बिठूर पीतांबरा मंदिर से 25 लाख के जेवर उड़ाने वाला 50 हजार का ईनामी फहीम अरेस्ट

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) यूपी STF की टीम ने बिठूर के पीतांबरा मंदिर में चोरी करने के मास्टरमाइंड फहीम को अरेस्ट कर लिया है. उस पर और 50 हजार का इनाम है. जबकि उसके चार साथियों को बिठूर पुलिस पहले ही अरेस्ट करके जेल भेज चुकी है. शातिर फहीम ने यूपी, मध्यप्रदेश और राजस्थान समेत कई राज्यों के मंदिर और मठों से करोड़ों की चोरी की है. उस पर 26 से ज्यादा चोरी के मुकदमे दर्ज हैं. इसके साथ ही उसके खिलाफ मध्यप्रदेश और राजस्थान में भी मुकदमे दर्ज हैं.

साढ़े तीन महीने बाद STF के हत्थे चढ़ा शातिर चोर
STF के डिप्टी एसपी संजीव कुमार दीक्षित ने बताया कि 12 जनवरी की रात को मां बंगला पीतांबरा पीठ मंदिर बिठूर के पिछले हिस्से में लगी लोहे की जाल काट गई थी. इसके बाद 3 नकाबपोश बदमाश दाखिल हुए थे.

उन्होंने दो दान पेटी के साथ सोने का मंगलसूत्र, हार और दो किलो चांदी का छत्र समेत करीब 20 से 25 लाख के जेवरात चुरा लिए थे. पुलिस ने आजादनगर निवासी मंदिर प्रबंधक सुनील शिवमंगल पांडेय की तहरीर पर अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी.

दानपात्र का ताला काटकर लाखों का कैश किया था चोरी

इसके बाद पुलिस ने दो शातिर बदमाशों और चोरी का माल खरीदने वाले दो सर्राफ को अरेस्ट करके जेल भेज दिया था. लेकिन, मुख्य आरोपी और चोरी करने का मास्टरमाइंड फहीम वारदात के बाद से फरार था. कानपुर पुलिस ने फहीम पर 50 हजार का इनाम भी घोषित किया था लेकिन, वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ रहा था.

STF टीम को कन्नौज के ठठिया के बस्ता गांव निवासी फहीम के कानपुर में होने की भनक मिल गई. गुरुवार रात को दबिश देकर ब्लू वर्ल्ड तिराहा मन्धना थाना क्षेत्र बिठूर से अरेस्ट कर लिया. पूछताछ के दौरान फहीम ने बताया कि बिठूर के अन्य मंदिरों की रेकी करने के लिए कानपुर आया था लेकिन, पुलिस ने उसे सर्विलांस की मदद से दबोच लिया। शुक्रवार को कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया.

मंदिर में चोरी करने के मामले में चार आरोपियों को बिठूर पुलिस पहले ही भेज चुकी है जेल.

मंदिर और म्यूजियम को निशाना बनाते हैं शातिर
बिठूर पुलिस ने फहीम के दो साथी राजा और कुंवरपाल को अरेस्ट करके चोरी के कुछ दिनों बाद ही जेल भेजा था. अब फहीम को भी अरेस्ट कर लिया. पूछताछ में फहीम ने बताया कि उसका गैंग सिर्फ मंदिर और म्यूजियम में चोरी करता है.

2012 में मध्यप्रदेश में रीवा के महाराजा मार्तंड सिंह के फोर्ट म्यूजियम में डकैती डालकर एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी. इसके बाद पौराणिक मूर्तियां चोरी की थीं. इसके बाद 2017 में तिर्वा स्थित प्राचीन मां अन्नपूर्णा मंदिर और दौलेश्वर धाम मंदिर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. उसके खिलाफ कन्नौज में 24 आपराधिक मामले दर्ज हैं. उसके खिलाफ गैंगस्टर की भी कार्रवाई हो चुकी है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media