चंदौली के शहीद आलोक राव के परिवार को 50 लाख ,सरकारी नौकरी, CM योगी ने की घोषणा

News

ABC NEWS: मणिपुर में नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में शहीद चंदौली के जवान अलोक राव के परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता के साथ ही एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी. सीएम योगी ने शुक्रवार को जवान को श्रद्धांजलि देते हुए यह घोषणा की. जवान का पार्थिव शरीर भी शुक्रवार की सुबह विमान से वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचा. वहां से चंदौली के लिए रवाना किया गया.

असम राइफल्स में तैनात जवान को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए सीएम योगी ने परिजनों को 50 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की. उन्होंने शहीद के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने और जनपद की एक सड़क का नामकरण शहीद आलोक राव के नाम पर करने की भी घोषणा की.

मुख्यमंत्री ने शहीद आलोक राव के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है। प्रदेश सरकार द्वारा शहीद जवान के परिवार को हर सम्भव मदद प्रदान की जाएगी.

मणिपुर में 10 मई को हुई थी मुठभेड़ में हो गए थे घायल 
चंदौली के शहाबगंज थाना क्षेत्र के रसिया गांव निवासी असम रायफल के जवान आलोक कुमार राव (22) के साथ मणिपुर में 10 मई को नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई थी. मुठभेड़ में आलोक घायल हो गए थे। बुधवार को इलाज के दौरान उनका निधन हो गया.

रसिया गांव निवासी विजय कुमार पीएससी में दरोगा के पद पर प्रयागराज में तैनात हैं. इनके चार बेटे-बेटियों में सबसे छोटा बेटा आलोक कुमार राव 2021 में असम रायफल में भर्ती हुआ था। वर्तमान में आलोक राव की तैनाती मणिपुर में थी.

आलोक की शहादत की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. सूचना मिलते ही परिवार के लोग पार्थिव शरीर लेने के लिए कोलकाता रवाना हो गए. परिजनों ने बताया कि आलोक की अभी शादी नहीं हुई थी. आलोक फरवरी में घर आए थे. 20 फरवरी को ड्यूटी के लिए मणिपुर रवाना हुए थे.

पार्थिव शरीर पहुंचा एय़रपोर्ट, सलामी के बाद पैतृक गांव को रवाना
बाबतपुर। शहीद जवान आलोक राव का पार्थिव शरीर गुरुवार को बाबतपुर एय़रपोर्ट पर लाया गया. यहां सेना के अधिकारियों व जवानों ने शहीद को शस्त्र सलामी देने के बाद पार्थिव शरीर लेकर उनके पैतृक गांव रवाना हो गए.

गुरुवार की सुबह जवान का पार्थिव शरीर लेकर कोलकाता से इंडिगो का विमान सुबह 9:05 बजे एयरपोर्ट पहुंचा. यहां 39जीटीसी के जवानों ने तिरंगे के साथ शस्त्र सलामी दी. शहीद के पार्थिव शरीर पर एडीसीपी गोमती जोन टी. सरवणन व पिंडरा नायब तहसीलदार साक्षी राय ने पुष्प अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी. पार्थिव शरीर को सेना के वाहन से सड़क मार्ग से पैतृक गांव चंदौली रवाना कर दिया गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media