मंदिर में मिली 4800 फीट लंबी सुरंग, मशहूर रानी की कब्र मिलने का दावा! जानें पूरा सच

News

ABC NEWS: हाल ही में एक प्राचीन मंदिर के नीचे सुरंग की खोज की गई है. आपको बता दें कि ये सुरंग मिस्र (Egypt) के तपोसिरिस मैग्ना मंदिर में मिली है. ये सुरंग 4,800 फीट से ज्यादा लंबी है. इसकी ऊंचाई लगभग 6 फीट है. बताया जा रहा है कि इस सुरंग से रानी क्लियोपेट्रा (Queen Cleopatra) का गहरा संबंध है.

मंदिर का रहस्य!

मंदिर के नीचे मिली सुरंग (Tunnel) पत्थरों को तराशकर बनाई गई थी. रानी क्लियोपेट्रा की कब्र के साथ अक्सर रहस्य के किस्से जोड़कर देखे जाते हैं. मशहूर आर्कियोलॉजिस्ट का मानना है कि आखिरी शासक क्वीन क्लियोपेट्रा और उनके लवर मार्क एंटनी (Mark Antony) को एक मंदिर के अंदर ही दफनाया गया था.

खुदाई के दौरान मिली सुरंग 

कई लोगों का मानना है कि इस सुरंग के जरिए ही क्वीन क्लियोपेट्रा की कब्र (Grave) तक पहुंचा जा सकता है. इस सुरंग के पास कब्र मिलने की संभावना काफी ज्यादा है. अगर ये कब्र यहां मिल गई तो ये 21वीं सदी की सबसे बड़ी खोज होगी. आर्कियोलॉजिस्ट कैथलीन मार्टिनेज (Kathleen Martinez) ने बताया कि पहली बार किसी मंदिर के नीचे कोई सुरंग या अंडरग्राउंड रास्ता मिला है. मंदिर के 43 फीट नीचे दबी इस सुरंग के पास कब्र की खोज जारी है.

मामले ने बटोरी सुर्खियां

आपको बता दें कि अब ये मामला सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी सुर्खियां बटोर रहा है. मंदिर के अंदर और भी खोज की गई हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि सुरंग में खोज के दौरान रानी क्लियोपेट्रा और एलेक्जेंडर द ग्रेट (Alexander The Great) के नाम वाले सिक्के, सिर कटी हुई मूर्तियां और देवी आइसिस की मूर्तियां भी मिली हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media