अयोध्या में अमिताभ, माधुरी दीक्षित, कैटरीना कैफ को पास से देखने की होड़, पुलिस के छूटे पसीने

News

ABC NEWS: अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन और रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समरोह में शामिल होने के लिए सदी के नायक अमिताभ बच्चन समेत तमाम फिल्मी हस्तियां पहुंचीं. अयोध्या वालों ने लाइव टेलिकास्ट के दौरान इन्हें पहले टीवी पर देखा फिर पास से देखने के लिए सड़कों पर टूट पड़े. प्रधानमंत्री नरेंद्. मोदी के जाने के बाद पुराने वीआईपी मार्ग और राम जन्मभूमि पथ से वीवीआईपी और बॉलीवुड सेलेब जैसे ही निकलने लगे इन्हें देखने के लिए हुजूम सा उमड़ पड़ा. सबसे ज्यादा भीड़ रामजन्मभूमि पथ के सामने हुई. पुलिस वालों का भीड़ हटाने और सेलेब की कारें निकलवाने में भीषण ठंड में भी पसीना छूट गया. इसके बावजूद लोग देर शाम तक सेलेब के साथ सेल्फी लेने और उनकी फोटो अपने मोबाइल में कैद करने के लिए जुटे रहे.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने सभी क्षेत्रों के प्रमुख लोगों को आमंत्रित किया था. इसमें प्रसिद्ध उद्योगपति, फिल्म स्टार, गायक कलाकार, प्रमुख खिलाड़ी भी शामिल थे. फिल्मी इंडस्ट्री से सदी के महानायक अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित नेने, वक्किी कौशल, कैटरीना कैफ, आयुष्मान खुराना, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अभिषेक बच्चन, कंगना रनौत, मधुर भंडारकर, अनुपम खेर के साथ ही फिल्म निर्माता रोहित शेट्टी के अलावा दक्षिण भारत के अभिनेता रामचरण और कई अन्य हस्तियां भी मंदिर परिसर में मौजूद रहीं. इसके अलावा सचिन तेंदुलकर, मुकेश अंबानी, अनिल अंबानी भी पहुंचे थे.

कौन कौन पहुंचा इसकी जानकारी लोगों को लाइव प्रसारण के जरिए मिलती रही. आयोजन समाप्त होते ही सुरक्षा कर्मियों के मना करने के बावजूद प्रशंसक राम जन्मभूमि पथ के सामने इकट्ठा हो गए. सभी में अपने चहेते स्टार को देखने की होड़ लग गई. सबसे पहले पुरानी वीआईपी गेट से अमिताभ बच्चन निकले लेकिन एक ट्रैफिक पुलिसकर्मी उन्हें न देख पाने के कारण रोक दिया. कुछ ही सेकेंड में दर्जनों लोग उनकी गाड़ी के सामने खड़े हो गए मौके की नजाकत को समझते हुए पुलिसकर्मी ने उन्हें आगे जाने दिया.

बिरला धर्मशाला के सामने बड़े फुटपाथ पर लोग ज्यादा संख्या में इकट्ठा हो गए. प्रमुख आमंत्रित सदस्य जैसे ही बाहर निकलते लोग उन्हें घेर लेते. इसके कारण उन लोगों को अपने वाहन को निकलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. बीच-बीच में पुलिस ने भीड़ को तितरबितर करने के लिए रस्से भी बांधे फिर भी लोग आने बढ़ने को उतावले दिखे. देर शाम तक राम जन्मभूमि पथ के सामने काफी संख्या में लोग मौजूद रहे.

राममंदिर पहुंचकर फिल्म स्टार भी गदगद 
अनुपम खेर ने एक्स पर कहा कि आज मैं दुनिया भर में रह रहे अपने कश्मीरी हिंदू भाई-बहनों को आत्मिक रूप से साथ लेकर श्री राम जी के प्राण प्रतष्ठिा के महा समारोह में भाग ले रहा हूँ. आज का दिन भारत के इतिहास का स्वर्णिम दिन है. हर भारतीय को बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएँ! जय श्री राम!

 रणबीर कपूर ने कहा कि मैं अपने आप को बहुत भाग्यशाली और धन्य महसूस कर रहा हूं, मुझे ऐसा लग रहा है, काश मैं अपनी बेटी रहा को भी यहाँ लेकर आता. अभिनेता जैकी श्रॉफ ने कहा कि मैं खुद को बहुत भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं कि आज मुझे इस समारोह में शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ, मैंने आज तक फिल्म में जितनी भी भूमिकायें निभायी हैं सभी में मेरे नाम के साथ श्रीराम का नाम जुड़ा है.अभिनेता चिरंजीवी ने कहा कि यह भगवान द्वारा दिया गया अवसर है, हम यहां आकर वास्तव में खुश हैं.

महेश बाबू ने एक्स पर कहा कि इतिहास की गूंज और आस्था की पवित्रता के बीच, अयोध्या में राम मंदिर का भव्य उद्घाटन एकता और आध्यात्मिकता का एक कालातीत प्रतीक है. इतिहास को सामने आते देखकर बेहद गर्व महसूस हो रहा है.

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ ने एक्स पर एक वीडियो साझा करते हुए सभी को बधाई दी.  अक्षय ने कहा कि श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के पावन दिन पर आप सब को अनेक शुभकामनाएं, जय श्री राम. अभिनेत्री कंगना रनौत ने एक्स पर अपना एक वीडियो साझा किया. इसमें वह जोर-जोर से ‘जय श्री राम’ का नारा लगाती नजर आ रही हैं. उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया, राम आ गये. गायक सोनू निगम ने एक्स पर पोस्ट साझा कर कहा, सियावर रामचंद्र की जय!

कैलाश खेर ने इस अवसर पर एक्स पर अपने गाये हुये गाने ‘आज आये पालनहार’ की वीडियो साझा की और लोगों को बधाई दी. हरिहरन ने कहा कि मेरी आंखों में खुशी के आंसू थे…मैं इस पल को शब्दों में बयां नहीं कर सकता, यहां हर कोई बहुत खुश है।

अनुराधा पौडवाल ने कहा, मेरे पास कोई शब्द नहीं। जब ईश्वर ठान लेता है तो उसे आने से कोई नहीं रोक सकता. अभिनेता राम चरण ने कहा कि प्राण प्रतष्ठिा समारोह शानदार, यह बहुत सुंदर था. जीवन में एक बार इसे देखना हर किसी के लिए सम्मान की बात है, भारत में पैदा होना और इसका गवाह बनना जैसा है. यह वास्तव में आशीर्वाद है.

गायक जुबिन नौटियाल ने कहा कि मैं भगवान राम के लिए ऐसी ऊर्जा, आत्मवश्विास और इतना प्यार देख सकता हूं. मेरे मन को अगाध शांति मिली है, आत्मा तृप्त हो गयी है. अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने कहा कि भगवान श्री राम मूर्ति ने मुझे भावुक कर दिया. ह्व रामलला को बाल रूप अति सुंदर और मनमोहक है. मूर्तिकला बहुत बहुत अच्छी है। मुझे लगता है कि भगवान राम वास्तव में मूर्ति के भीतर समाए हुए थे… मैं बहुत भावुक था और मैंने परिवार में हर सदस्य के लिए आशीर्वाद मांगा.

अभिनेता-गायक आयुष्मान खुराना ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक क्षण है, मुझे यहां आमंत्रित करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. हर किसी को रामलला के दर्शन करने का सौभाग्य मिलना चाहिए. अमिताभ बच्चन पुत्र एवं अभिनेता अभिषेक बच्चन के साथ मंदिर परिसर में अभिनेता एवं 1987 के टीवी धारावाहिक ‘रामायण’ में भगवान राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल के साथ बातचीत करते नजर आए. उन्होंने एक्स पर पोस्ट साझा कर कहा कि सदियों के संघर्ष और लंबी प्रतीक्षा के बाद मानवता के आदर्श भगवान श्री राम पुनः अपने भव्य दिव्य मंदिर में प्रतष्ठिति होने जा रहे हैं. विश्व के संपूर्ण मानव समाज को भगवान राम लला के प्राण प्रतष्ठिा महा महोत्सव की अशेष हार्दिक बधाइयां और शुभकामनाएं. अभिनेता अजय देवगन ने एक्स पर लिखा यह दिन इतिहास में उस दिन के रूप में याद किया जायेगा जब हमारे देश की हर सड़क ‘जय श्री राम’ के जयकारे से गूंज उठी थी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media