1000 करोड़ के स्टूडियो पर चला बुलडोजर, हुई थी Adipurush और Ram Setu की शूटिंग

News

ABC News: मुंबई के मढ़ इलाके में समुद्र किनारे पर बने स्टूडियो पर बीएमसी ने शुक्रवार सुबह बुलडोजर चला दिया. इस मामले की शिकायत बीजेपी नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने की थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि यह अवैध स्टूडियो पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे और असलम शेख की शह पर बनाया गया था. करीब 5 लाख वर्ग फीट में फैला यह हाईटेक स्टूडियो साल 2021 में बना था. इसे बनाने में करीब एक हजार करोड़ रुपए खर्च हुए थे. इसमें ‘रामसेतु’ और ‘आदिपुरुष’ जैसी कई बड़े बजट की फिल्मों की शूटिंग हुई. रामसेतु का बजट 150 करोड़ और आदिपुरुष का बजट 600 करोड़ बताया जाता है.

सुबह करीब ग्यारह बजे भाजपा नेता किरीट सोमैया ने स्टूडियो का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने मीडिया से कहा कि ठाकरे सरकार के भ्रष्टाचार के स्मारक को आज नष्ट कर दिया गया. उन्होंने कहा कि सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बना यह स्टूडियो पूर्व मंत्रियों आदित्य ठाकरे और असलम शेख की शह से बना था. इस निर्माण के खिलाफ हम दो साल से संघर्ष कर रहे थे. किरीट सोमैया ने मढ़ के मलाड में 49 अवैध स्टूडियो और 22 अवैध बंगलों को गिराने की बीएमसी से मांग की थी. हालांकि, उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. सोमैया का आरोप है कि तत्कालीन मंत्रियों और अफसरों ने इस मामले में आंखें मूंद रखी थीं. स्टूडियो बनाते समय नगर पालिका से भी परमिशन नहीं ली गई थी.

इसके बाद स्टूडियो के आसपास भी अवैध तरीके से निर्माण किए गए.bकिरीट सोमैया ने कहा कि यह स्टूडियो ठाकरे सरकार के स्टूडियो माफिया का ही एक हिस्सा है. 2021 में इस स्टूडियो के साथ दर्जनों अन्य स्टूडियो बनाए गए थे. स्टूडियो माफिया के खिलाफ हम दो साल से कानूनी जंग लड़ रहे हैं. आखिरकार कोर्ट के आदेश से आज इसे तोड़ दिया गया. अन्य अवैध निर्माणों के खिलाफ हमारी जंग जारी रहेगी. स्टू़डियो ढहाए जाने से पहले गुरुवार को किरीट सोमैया ने एक ट्वीट में कहा था कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने आज मढ़ में 1000 करोड़ के अनाधिकृत स्टूडियो को तोड़ने का आदेश दिया. असलम शेख और आदित्य ठाकरे की कृपा से 2021 में दर्जनों अनधिकृत स्टूडियो बनाए गए. हम कोर्ट गए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media