अक्षय कुमार की पिछली 6 फिल्में रहीं फ्लॉप, क्या OMG 2 से बचाएगी स्टारडम?

News

ABC NEWS: बॉलीवुड के खिलाड़ी कहलाने वाले अक्षय कुमार एक और फिल्म के साथ बड़े पर्दे पर छाने को तैयार हैं. उनकी फिल्म OMG 2, 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. इस फिल्म का इंतजार फैंस काफी समय से है. फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है. इसमें कांति शरण मुद्गल (पंकज त्रिपाठी) नाम के शख्स को अपने बेटे को न्याय दिलाने की कोशिश करते देखा जा रहा है. यहां कांति की लड़ाई में उसका साथ भगवान शिव के रूप में अक्षय कुमार देते दिखेंगे. ये फिल्म अक्षय के स्टारडम को बचाने के लिए काफी जरूरी साबित हो सकती है.

पिछले साल फ्लॉप रहे अक्षय
अक्षय कुमार की कुल 5 फिल्में साल 2022 में रिलीज हुई थीं. वहीं 2023 की शुरुआत उन्होंने फिल्म ‘सेल्फी’ से की थी. ये 6 फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुईं. ऐसा पहली बार हुआ है कि डेढ़ साल में एक्टर की एक भी फिल्म ना चली हो. अक्षय बॉलीवुड के बड़े स्टार हैं, लेकिन अपने कंटेंट की वजह से वो दर्शकों का भरोसा खोते जा रहे हैं.

क्टर की पिछली 6 फिल्मों को देखा जाए तो इसमें से कठपुतली, सेल्फी और बच्चन पांडे साउथ की फिल्मों के रीमेक थे. वहीं राम सेतु, सम्राट पृथ्वीराज और रक्षा बंधन ने दर्शकों का दिल खुश करने के बजाए उन्हें निराश किया. ना तो इन फिल्मों में दम था और ना ही अक्षय कुमार इनमें कुछ कमाल का काम करते दिखे थे. ऐसे में अब सबकी निगाहें OMG 2 पर टिक गई हैं.

कैसा रहा अक्षय की फिल्मों का कलेक्शन?
कठपुतली की बात करें तो ये तमिल फिल्म ‘रतसासन’ का हिंदी रीमेक थी. डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर इसे स्ट्रीम किया गया था. फिल्म को बहुत अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिल पाया. फरवरी 2023 में आई फिल्म ‘सेल्फी’ में अक्षय कुमार को इमरान हाशमी के साथ काम करते देखा गया था. फिल्म की कहानी एक सुपरस्टार (अक्षय कुमार) और उसके फैन (इमरान हाशमी) की थी, जो एक गलतफहमी के चलते दुश्मन बन जाते हैं. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस 16.85 करोड़ रुपये की लाइफटाइम कमाई की थी, जो कि एवरेज अक्षय कुमार मूवी के कलेक्शन से काफी कम है.

‘बच्चन पांडे’ की बात करें तो ये तमिल फिल्म ‘जिगरठंडा’ का रीमेक थी. फिल्म की कहानी एक गैंगस्टर पर आधारित थी, जो एक डायरेक्टर की फिल्म में काम कर हीरो बन जाता है और अच्छाई की राह पकड़ लेता है. 49.98 करोड़ रुपये की कमाई के साथ ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी.

अक्षय ने 2022 में ऐतिहासिक फिल्म में भी अपना हाथ आजमाया. अजमेर के राजा पृथ्वीराज चौहान की जिंदगी पर बनी फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ में उन्हें देखा गया था. शुरुआत से ही दर्शकों को अक्षय के पृथ्वीराज का रोल निभा पाने पर शक था और फिल्म की रिलीज पर उनका हुआ सही भी साबित हुआ. ‘सम्राट पृथ्वीराज’ में अक्षय की परफॉरमेंस काफी ढीली थी. वहीं फिल्म की अपनी भी कई कमियां थीं, जिसके चलते दर्शकों ने इसे देखने में दिलचस्पी नहीं दिखाई. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 68.05 करोड़ रुपये कमाए थे. इसी के साथ ये फ्लॉप हो गई.

2022 में रक्षा बंधन के त्योहार पर अक्षय कुमार इसी नाम की फिल्म लेकर आए थे. फिल्म की कहानी एक भाई की थी, जो मां के मरने के बाद अपने चार बहनों को पाल रहा है और उनकी शादी करवाने के पैसे जमा करने के लिए दिन-रात काम कर अपनी हड्डियां गला रहा है. इस फिल्म को काफी घिसी पिटी कहानी पर बना बताया गया था. इसी के साथ फिल्म का कलेक्शन 44.39 करोड़ रुपये रहा और ये फ्लॉप हो गई.

अगर 2022 में अक्षय की किसी फिल्म ने ठीकठाक कमाई की थी तो वो है ‘राम सेतु’. इस फिल्म में अक्षय एक आर्कियोलॉजिस्ट बने थे, जो भगवान राम की वानर सेना के बनाए राम सेतु की खोज में निकलते हैं. 71.87 की लाइफटाइम कमाए के साथ ये फिल्म एवरेज रही थी.

क्या OMG 2 से कर पाएंगे कमाल?
OMG 2 के साथ अक्षय कुमार कुछ नया करने निकले हैं. इस फिल्म में वो भगवान शिव के रूप में नजर आएंगे. बालों को ड्रेड लॉक स्टाइल में उन्होंने रखा है, जो महादेव की जटाओं जैसे दिख रहे हैं. वहीं फिल्म की कहानी भारत के एजुकेशन सिस्टम पर बात करेगी. उनके साथ पंकज त्रिपाठी हैं, जिन्हें अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जाना जाता है. इस बार फिल्म का टॉपिक काफी बढ़िया है और अक्षय अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंट भी कर रहे हैं. इसके अलावा कॉमेडी के साथ गंभीर विषय को परोसने की कोशिश यहां की जा रही हैं. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि फिल्म कुछ कमाल बड़े पर्दे पर कर सकती है.

हालांकि ये फिल्म विवादों के घेरे में भी है. अक्षय के पास बहुत प्रोजेक्ट्स हैं, लेकिन OMG 2 की परफॉरमेंस उनका स्टारडम जरूर खतरे में डाल सकती है. दर्शकों को इस बात का भरोसा अब नहीं रहा है कि अक्षय अपने कंधों पर एक फिल्म चला सकते हैं या फिर वो बढ़िया कंटेंट लेकर पर्दे पर आ रहे हैं. इस सबमें OMG 2 बड़ा रोल निभाएगी. देखना होगा कि इस फिल्म की रिलीज के बाद क्या होता है. अक्षय विवादों का शिकार बनते हैं या फिर दर्शकों का भरोसा फिर जीतते हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media