समोसा खाने के हैं शौकीन तो एक बार ट्राई करें टेस्टी प्याज समोसा, जानें रेसिपी

News

ABC News: चाय के साथ समोसा सिर्फ एक फूड कॉम्बिनेशन नहीं है, यह हम में से अधिकांश के लिए एक इमोशन है. जैसे ही घड़ी 4 बजे बजाती है, हमारा पेट स्ट्रीट-स्टाइल स्नैक्स के लिए बढ़ने लगता है, और समोसा उनमें से एक है. यदि आप अपने आस-पास देखें, तो आपको हजारों छोटे-छोटे इटरी और चाय के स्टॉल मिल जाएंगे जो इस स्वादिष्ट स्नैक को बेचते हैं. कुकिंग की दुनिया में उभरते हुए फूड एक्सपेरिमेंट और कुलिनरी के साथ, कई फूड ब्लॉगर्स, घरेलू किचन और इटरी ने इस साधारण स्वैक्, के साथ प्रयोग करना शुरू कर दिया है. उदाहरण के लिए, चॉकलेट समोसा, मैगी समोसा, पान समोसा, और बहुत कुछ. इनमें से कुछ स्नैक्स विचित्र हैं, जबकि अन्य ब्लॉकबस्टर हो सकते हैं.

यदि आप फूड के साथ एक्सपेरिसमेंट करना पसंद करते हैं, तो यहां हम आपके लिए एक ट्राई किया हुआ समोसा रेसिपी लेकर आए हैं जो सभी चीजों को स्वादिष्ट बनाता है. इसे प्याज समोसा कहते हैं. आपने हमेशा पॉपुलर प्याज की कचौरी रेसिपी जरूर ट्राई की होगी, यह रेसिपी भी उतनी ही स्वादिष्ट है. नीचे एक नज़र डालें.


कैसे बनाएं प्याज समोसा-
इसे बनाने के लिए सबसे पहले आपको मैदा, नमक, पानी और तेल को मिलाकर आटा गूंथना होगा. 30 मिनट के लिए अलग रख दें.
एक बार हो जाने के बाद, आटे को छोटे-छोटे हिस्सों में बांट लें. हर पार्ट को बेलन की सहायता से बेल लें. हर पार्ट को दो भागों में काट लें. आपकी समोसा शीट बनकर तैयार है.
भरने के लिए, एक बड़ा मिक्सिंग बाउल लें, और उसमें भीगा हुआ पोहा, कटा हुआ प्याज, कटी हुई हरी मिर्च और मिर्च पाउडर डालें. इसे अच्छे से मिलाएं. एक बार हो जाने के बाद, भुना जीरा पाउडर, धनिया पाउडर, गरम मसाला, चाट मसाला और स्वादानुसार नमक डालें. इस स्टफिंग को समोसा शीट में डालकर सुनहरा और गोल्डन होने तक फ्राई कर लें. पीएस- इस समोसे को ईरानी समोसा भी कहते हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media