पूनम पांडे को मौत की झूठी खबर फैलाना पड़ेगा भारी: FIR दर्ज कराने की तैयारी, गुस्से में इंडस्ट्री

News

ABC NEWS: 2 फरवरी को एक्ट्रेस और मॉडल पूनम पांडे की मौत की खबर ने पूरी इंडस्ट्री को शॉक कर दिया था. हर जगह हाहाकार मच गया था. पूनम की मैनेजर ने इंस्टाग्राम पोस्ट में ऐलान कर दिया था कि एक्ट्रेस की मौत हो चुकी है. सर्वाइकल कैंसर के चलते उन्होंने दम तोड़ दिया है. लेकिन जैसे-जैसे दिन बीता, वैसे-वैसे पूनम की मौत की खबर एक मिस्ट्री बनती गई. शाम में खबर आई कि पूनम, उनकी मैनेजर और पूरे परिवार के फोन बंद आ रहे हैं. सभी के फोन एक साथ स्विचऑफ होना, एक्ट्रेस की बॉडी का पता न लग पाने की वजह से इस पूरे मामले में सस्पेंस क्रिएट हो गया था.

गुस्से में इंडस्ट्री

3 फरवरी की सुबह पूनम ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्होंने बताया कि मौत का ढोंग, सर्वाइकल कैंसर के प्रति जागरूकता फैलाने का था. 2 फरवरी को फिल्म इंडस्ट्री और टीवी के सेलेब्स जहां पूनम को श्रद्धांजलि दे रहे थे, वो एक्ट्रेस का नया वीडियो देखने के बाद गुस्से में आ गए. हर किसी ने पूनम को लताड़ा और उनकी क्लास लगाई. सेलेब्स का कहना था कि पब्लिसिटी स्टंट और पीआर करने के चलते पूनम ने जो मरने का ढोंग किया वो सही नहीं था. जिंदगी बहुत कीमती होती है. और इसमें मौत का नाटक, शर्मनाक हरकत है.

पूनम के खिलाफ होगी FIR

अब ऑल इंडिया सिने वर्कर्स असोसिएशन ने पूनम पांडे के खिलाफ एफआईआर करने की बात कही है. ऑफीशियल्स का कहना है कि पूनम पांडे ने जो मौत का फेक पीआर स्टंट किया है वो बहुत गलत है. सर्वाइकल कैंसर के लिए जागरूकता पैदा करने की आड़ में उन्होंने जो सेल्फ प्रमोशन किया है वो स्वीकार्य नहीं है. इस तरह की न्यूज के बाद इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के लोग मौत की खबर पर यकीन करने में संकोच करेंगे. पीआर के लिए कोई भी इंडस्ट्री का व्यक्ति इस हद तक नहीं गिरेगा. पूनम पांडे की मैनेजर ने भी एक्ट्रेस की मौत की खबर को झूठा बताया है. ऐसे में पूनम पांडे और उनकी मैनेजर के खिलाफ एफआईआर होनी चाहिए जो अपने पर्सनल मुनाफे के लिए इस तरह मौत की खबर पर ढोंग कर रहे हैं. पूरी फिल्म इंडस्ट्री और पूरे नेशन ने पूनम पांडे को श्रद्धांजलि दी थी. सबका इस तरह से अपमान करना सही नहीं है, इसलिए एक्ट्रेस के खिलाफ एक्शन जरूर लिया जाना चाहिए.

पूनम का वीडियो हुआ वायरल

इंस्टाग्राम पर पूनम पांडे ने अपना वीडियो शेयर किया. वीडियो में एक्ट्रेस पूरी तरह स्वस्थ बैठी नजर आईं. एक्ट्रेस ने कहा, “मैं जिंदा हूं. सर्वाइकल कैंसर से मेरी मौत नहीं हुई है. दुर्भाग्य से मैं उन हजारों महिलाओं के लिए ये नहीं कह सकती जिन्होंने सर्वाइकल कैंसर से जंग लड़कर अपनी जान गंवाई है. वो इसके बारे में कुछ नहीं कर पाईं, क्योंकि उन्हें कुछ पता ही नहीं था. मैं आपको यहां बताना चाहती हूं कि किसी दूसरे कैंसर के उलट सर्वाइकल कैंसर को हराना मुमकिन है. आपको बस अपने टेस्ट करवाने हैं और एचपीवी वैक्सीन लगवानी है.”

इस वीडियो के वायरल होने के बाद जो पूनम पांडे ने ट्रोलिंग का सामना किया वो अलग लेवल का दिखा. हर कोई पूनम की इस हरकत को ‘शर्मनाक’ बता रहा है. एक्ट्रेस का कहना है कि उन्हें फर्क नहीं पड़ता. लोग उन्हें खराब बोल सकते हैं, उन्हें हक है. लेकिन सर्वाइकल कैंसर को लेकर जो लोगों ने बात की है, उसपर भी गौर करना चाहिए.

पूनम पर भड़कीं सर्वाइकल कैंसर पीड़ित डॉली

टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस डॉली सोही सर्वाइकल कैंसर से जूझ रही हैं. उनका इलाज चल रहा है. जब पूनम की सर्वाइकल कैंसर से मौत की खबर आई तो वो काफी इमोशनल हो गई थीं. पर अब इस पूरी फेक न्यूज पर उन्होंने रिएक्ट किया है. डॉली ने कहा- मैं बहुत इमोशनल हो रही हूं. मैं किसी भी समय रो सकती हूं, क्योंकि पूनम पांडे जैसे लोगों ने सर्वाइकल कैंसर को मजाक बना दिया है. कैंसर को लेकर जागरूकता फैलाओ, लेकिन इस तरह पब्लिसिटी स्टंट करके, या गलत ढंग से कैंपेन करके नहीं. जो लोग सर्वाइकल कैंसर से पीड़ित हैं वो इससे लड़ रहे हैं. बहुत दर्द में हैं. उनका इलाज चल रहा है जो कि काफी दर्दनाक होता है. हर कोई हैरान है कि पूनम 32 साल की थीं और सर्वाइकल कैंसर से मर गईं, कोई भी इस बात को डायजेस्ट नहीं कर पा रहा था.

“सच कहूं तो जब मैंने कल ये न्यूज सुनी तो मैं हिल गई थी. पूनम ठीक थी और मैं सोच रही थी कि जो लड़की ठीक थी वो कैसे मर सकती है. मैं यकीन नहीं कर पा रही थी. मैं डर गई थी और मेरी आत्मा और इनर स्ट्रेन्थ कांप उठी थी. मैं ऐसे लोगों को सिर्फ एक मैसेज देना चाहती हूं, वो ये कि तुम अपनी लाइफ के साथ कुछ भी करो. लेकिन ये बहुत सेंसिटिव टॉपिक है. जो इंसान कैंसर से पीड़ित है, उसका इलाज चल रहा है, इस तरह कैंसर को लेकर जागरूकता मत फैलाओ. किसी दूसरे के इमोशन्स के साथ ये सब करके मत खेलो. कैंपेन करने के और भी तरीके हो सकते हैं. बाहर आओ, बात करो. अपनी राय रखो, लेकिन ये तरीका सही नहीं था. इस तरह प्रमोट करके आपको क्या मिल गया?”

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media