रोहित शर्मा पहुंचे साउथ अफ्रीका, वर्ल्ड कप 2023 के बाद पहली बार उतरेंगे मैदान पर

News

ABC NEWS: रोहित शर्मा शुक्रवार 15 दिसंबर को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए दक्षिण अफ्रीका पहुंच गये है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विश्व कप 2023 के फाइनल में पैट कमिंस की कप्तानी वाली टीम ऑस्ट्रेलिया से हार झेलने के करीब एक महीने बाद ये 36 वर्षीय खिलाड़ी नेशनल ड्यूटी फिर से शुरू करने के लिए तैयार है. रोहित शर्मा को इस दौरे पर खेली जा रही व्हाइट बॉल सीरीज के लिए आराम दिया गया था. टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू होगी.


दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में कप्तानी करने वाले हैं. हालांकि, उनसे मुंबई इंडियंस की कप्तानी छीन ली गई है. उनकी जगह हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया है, जो पिछले दो सीजन में गुजरात टाइटन्स के कप्तान थे, लेकिन उससे पहले वे मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं. हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस ने ऑल कैश डील में गुजरात टाइटन्स से ट्रेड किया है.

वहीं, अगर बात कप्तान रोहित शर्मा की करें तो वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में मिली हार से काफी निराश थे. हालांकि, जैसे-जैसे समय बीता तो लोगों का समर्थन उनको मिला. हर कोई टीम के एफर्ट की तारीफ कर रहा था, क्योंकि भारतीय टीम ने लगातार 10 मैच जीते थे और फाइनल में प्रवेश किया था, लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों टीम को हार झेलनी पड़ी. उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि इससे बाहर निकलना बहुत ही कठिन था.

उन्होंने कहा था, “मैं हमेशा 50 ओवर का विश्व कप देखकर बड़ा हुआ हूं. मेरे लिए, वह अल्टीमेट प्राइज था। हमने उस विश्व कप के लिए इतने वर्षों तक काम किया और यह निराशाजनक है यदि आप इसमें सफल नहीं हो पाते, आपको वह नहीं मिलता जो आप चाहते हैं. आप निराश हो जाते हैं। आप हताश भी हो जाते हैं.” रोहित ने फाइनल में 47 रन बनाए और भारत को शानदार शुरुआत दिलाई, लेकिन जैसे ही रोहित शर्मा आउट हुए तो रन गति पर लगाम लग गई और भारत बड़ा स्कोर नहीं बना सका.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media