Kanpur: मंदिर पर कब्जे-तोड़फोड़ को लेकर सड़क से DCP कार्यालय तक हंगामा, भारी फोर्स मौके पर

News

ABC News: कानपुर में बुधवार को मंदिर पर कब्जे और तोड़फोड़ को लेकर बवाल हो गया. दोपहर में साधु-संतों ने मंदिर में कब्जा होने पर हंगामा किया. थाने में सुनवाई न होने पर डीसीपी साउथ के ऑफिस में हंगामा किया. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने मंदिर को सील कर दिया. इस बात का पता चलते ही बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने हंगामा और प्रदर्शन शुरू कर दिया.

पुलिस ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे लोग नहीं माने. इसी बीच पुलिस ने कार्यकर्ताओं को लाठी फटकार कर खदेड़ दिया. इससे आक्रोशित कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गए. पुलिस ने बजरंग दल के जिला संयोजक दिलीप सिंह को हिरासत में लिया है. तनाव के माहौल को देखते हुए 10 थानों का फोर्स मौके पर है. वहीं, मंदिर में कब्जा करने के आरोप में दो महिलाओं समेत तीन लोगों को भी हिरासत में लिया गया है. जूही थाना क्षेत्र के परमपुरवा में संकटहारी बाला जी दरबार के नाम से मंदिर है.

मंदिर में लंबे समय से पूजा पाठ और दरबार लगता है. मंदिर के पुजारी पुतान गिरी का कहना है कि मंदिर और उससे जुड़ी जमीन पर जूही पुलिस की साठगांठ से कब्जा कर लिया गया है. रविवार से मंदिर परिसर में किसी को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. बुधवार दोपहर को मंदिर के पुजारी समेत अन्य साधु-संत डीसीपी साउथ के दफ्तर पहुंचे. सभी ने जय श्रीराम के नारे लगाकर 1 घंटे तक हंगामा किया. संतों ने कहा कि एक तरफ से सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर बनवा रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ हनुमान जी का अपमान किया जा रहा है. ये बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इसके बाद पुलिस हरकत में आई.

इसकी जानकारी मिलते ही बजरंग दल के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया. बजरंग दल के पदाधिकारियों का कहना है कि मंदिर को खंडित किया गया है. आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज करके कार्रवाई होनी चाहिए. इसके बाद सभी कार्यकर्ता मंदिर को खोल कर अंदर देखने की जिद पर अड़ गए.

अफसरों ने जांच के लिए पुलिस को मौके पर भेजा. कार्यकर्ताओं ने पुलिस जीप को बीच सड़क रोककर हंगामा और प्रदर्शन शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं को लाठी फटकार कर खदेड़ दिया. इससे माहौल और बिगड़ गया. पुलिस ने बजरंग दल के जिला संयोजक को हिरासत में ले लिया है. मौके पर एसीपी और डीसीपी 10 थानों की फोर्स के साथ पहुंचे हैं.​

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media