VIDEO: पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान गिरफ्तार, कोर्ट रूम से ही उठाकर ले गए पाक रेंजर्स

News

ABC NEWS: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गिरफ्तार हो गए हैं. इमरान को पाक रेंजर्स ने कोर्ट रूम से ही गिरफ्तार किया है. इमरान की गिरफ्तारी ऐसे वक्त पर हुई, जब हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के अधिकारी मेजर जनरल फैसल नसीर पर गंभीर आरोप लगाए थे. इमरान ने आरोप लगाया था कि मेजर जनरल फैसल नसीर उनकी हत्या कराने की कोशिश कर रहे हैं. इमरान के इस बयान के लिए पाकिस्तानी सेना ने उन्हें फटकार भी लगाई थी.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, इमरान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर रेंजर्स द्वारा अल-कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तार किया गया. यहां इमरान खान अपने खिलाफ दर्ज कई मामलों में जमानत लेने पहुंचे थे.

 

इमरान खान की पार्टी पीटीआई के ट्विटर हैंडल से वीडियो जारी किया गया है. पार्टी का दावा है कि इमरान खान के वकील कोर्ट परिसर में बुरी तरह से जख्मी हुए हैं.   

बेल के लिए गए थे अदालत, एंट्री से पहले ही सेना ने पकड़ा
पूर्व प्रधानमंत्री ने हाल ही में पाकिस्तान की सेना को लेकर तीखे बयान दिए थे. माना जा रहा है कि इस वजह से ही उन्हें सेना ने अरेस्ट किया है, ना की पुलिस ने. अब तक कई बार इमरान खान की गिरफ्तारी की कोशिश हुई थी, लेकिन पीटीआई के कार्यकर्ता मानव श्रृंखला बनाकर रोक लेते थे. लेकिन इस बार अदालत के बाहर ही बड़ी संख्या में सैनिक पहुंच गए और पूरा इलाका छावनी में तब्दील हो गया. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक इमरान खान इस्लामाबाद हाई कोर्ट में बेल के लिए पहुंचे थे, लेकिन वह अंदर जा पाते, उससे पहले ही अरेस्ट कर लिया गया.

कोर्ट में शीशे तोड़कर घुसे सैनिक, धक्के मारकर ले गए 
इमरान खान के वकील बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री इस्लामाबाद हाई कोर्ट में लगी बायोमीट्रिक मशीन में अपनी हाजिरी लगाने वाले थे. इसी दौरान सैनिक आए और उन्हें खींचकर ले गए. वकील ने बताया कि सैनिक इमारत में लगे शीशों को तोड़कर अंदर आए थे और अरेस्ट करके ले गए। उन्होंने बताया कि इस दौरान समर्थकों ने विरोध किया तो उनसे मारपीट भी की गई. अदालत परिसर से इमरान खान की गिरफ्तारी हैरान करने वाली घटना है. पाकिस्तान के मामलों की जानकारी रखने वालों का कहना है कि अब देश में हालात बिगड़ सकते हैं और उनके समर्थक सड़कों पर उतर सकते हैं.

पहले ही जारी हो चुका था अरेस्ट वारंट

बताते चलें कि पूर्व पीएम इमरान खान का गिरफ्तारी वारंट NAB रावलपिंडी ने 1 मई को जारी किया था और आज इस्लामाबाद में पाक रेंजर्स ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है.

हाई कोर्ट ने पुलिस को किया तलब
पीटीआई के वकील फैसल चौधरी ने इमरान की गिरफ्तारी की पुष्टि की थी, जिसके बाद इस्लामाबाद हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश आमेर फारूक ने इस्लामाबाद के पुलिस प्रमुख, आंतरिक मंत्रालय के सचिव और अतिरिक्त अटॉर्नी जनरल को 15 मिनट के भीतर अदालत में पेश होने का निर्देश दिया था.

PTI नेता बोले- सड़कों पर उतरें समर्थक
पीटीआई नेता हम्माद अजहर ने कहा कि इमरान की गिरफ्तारी बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि पीटीआई प्रमुख मुल्क में सबसे ईमानदार नेता हैं. पीटीआई नेता ने पाकिस्तान की जनता को इमरान की गिरफ्तारी के खिलाफ सड़कों पर उतरने का आह्वान किया.

‘देश में कानून खत्म हो गया’
पीटीआई के एक और नेता शफकत महमूद ने इमरान की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की है. उन्होंने आरोप लगाया है कि पीटीआई प्रमुख के साथ दुर्व्यवहार और बदसलूकी की गई है. उन्होंने कहा, ‘यह फासीवाद की पराकाष्ठा है और पूरी तरह से अस्वीकार्य है. देश में कानून का शासन खत्म हो गया है.’

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media