थाईलैंड में गिरफ्तार कबाड़ माफिया रवि काना की कहानी किसी फिल्म से कम नहीं, गर्लफ्रेंड को 80 करोड़ का बंगला

News

ABC NEWS: स्क्रैप माफिया और 25 हजार के इनामी रवि काना को उसकी गर्लफ्रेंड काजल झा के साथ थाईलैंड में गिरफ्तार किए जाने की सूचना नोएडा पुलिस को मिली है. डीसीपी नोएडा विद्यासागर मिश्र ने बताया कि रवि काना के अधिवक्ता ने दोनों की गिरफ्तारी की जानकारी इलाहाबाद उच्च न्यायालय को दी है. उन्होंने कहा कि दोनों को वहां से भारत लाने की तैयारी की जा रही है.

रवि के कारोबार में उसका साथ देने वाली काजल झा (Kajal jha) की दिल्ली स्थित संपत्ति सीज कर दी गई थी.बता दें कि दिल्ली में स्थित न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी की कोठी की कीमत 80 करोड़ के करीब थी. काजल झा माफिया रवि काना की स्क्रैप कंपनी की डायरेक्टर भी रही है. रवि के साथ उसकी गर्लफ्रेंड काजल झा (Girlfriend Kajal jha) को भी थाईलैंड के अधिकारियों ने पकड़ लिया है. कभी कबाड़ खरीदने और बेचने का काम करने वाले गैंगस्टर रवि काना की कहानी फिल्मी है.

एक युवती ने पिछले साल दिसंबर में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े स्क्रैप माफिया रवि काना और उसके साथियों के खिलाफ सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया था. इसके बाद ग्रेटर नोएडा की सेक्टर बीटा-2 कोतवाली में उसके और उसके साथियों के खिलाफ गैंगस्टर ऐक्ट का केस दर्ज हुआ, जिसमें उसकी महिला मित्र काजल झा को भी आरोपी बनाया गया. केस दर्ज होने के बाद रवि काना अपनी पत्नी मधु और गर्लफ्रेंड काजल झा के साथ फरार हो गया.

रवि की पत्नी मधु नागर को दिल्ली एयरपोर्ट से पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. उसने पुलिस को बताया कि रवि और काजल झा थाईलैंड भाग गए हैं. इसके बाद से नोएडा पुलिस लगातार थाईलैंड पुलिस के संपर्क में थी. लंबे समय तक फरारी के चलते पुलिस ने रवि काना पर इनाम भी घोषित कर दिया. साथ ही रवि और काजल झा के खिलाफ लुकआउट और रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी कराया.

जनवरी में जारी किया गया था लुकआउट सर्कुलर और रेड कॉर्नर नोटिस
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गौतम बुद्ध नगर पुलिस इंटरपोल और विदेश में स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है. उसके देश से भागने के संदेह में इस साल जनवरी में उसके खिलाफ लुकआउट सर्कुलर और रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया था. कहा कि रवि काना और काजल झा को थाईलैंड में पकड़ लिया गया है. अधिकारी ने कहा कि आरोपियों को उनके खिलाफ यहां चल रहे मामलों की सुनवाई के लिए कानूनी कार्रवाई के बाद ग्रेटर नोएडा वापस लाया जाएगा.

कमिश्नरेट पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि केस दर्ज होने के बाद रवि नेपाल के रास्ते थाईलैंड भागा था. स्क्रैप माफिया पर, जितने भी आरोप लगे हैं, उसकी जानकारी थाईलैंड पुलिस के साथ साझा की गई थी. उसकी गिरफ्तारी की सूचना मिली है. हालांकि, थाईलैंड पुलिस ने हमें ई-मेल से या किसी आधिकारिक माध्यम से कोई सूचना नहीं दी है.

विदेश में भी संपत्ति तलाश की जा रही
पुलिस रवि काना की विदेश में अर्जित की गई संपत्ति की भी जांच कर रही है. पुलिस रवि काना गिरोह के 14 सदस्यों को अब तक गिरफ्तार कर चुकी है. स्क्रैप माफिया की आर्थिक रूप से कमर तोड़ने के लिए पुलिस उसकी 150 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त करने के साथ ही चार बैंक खातों को फ्रीज कर चुकी है.

इन पर गैंगस्टर ऐक्ट का केस दर्ज हुआ
गिरोह सरगना रवि काना, उसकी पत्नी मधु, राजकुमार नागर, तरून छोंकर, अमन, विशाल, अवध उर्फ बिहारी उर्फ अमर सिंह, महकी नागर उर्फ महकार, अनिल, विक्की, अफसार, राशिद अली, आजाद नागर, प्रहलाद, विकास नागर, काजल झा.

अदालत में दाखिल हो चुकी चार्जशीट
सेक्टर बीटा-2 पुलिस ने गैंगस्टर ऐक्ट के मुकदमे में स्क्रैप माफिया रवि काना और उसकी महिला मित्र काजल झा समेत गैंग में शामिल सभी सदस्यों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है. पुलिस ने गैंग के 16 लोगों के खिलाफ 500 पन्नों की चार्जशीट तैयार की थी. दाखिल चार्जशीट में रवि को सरगना और उसकी महिला मित्र काजल झा को बराबर की हिस्सेदार बताया गया है.

इन्हें मिल चुकी जमानत
रवि की पत्नी मधु व अन्य आरोपी प्रहलाद, राशिद को कोर्ट से जमानत मिल चुकी है. रवि की अग्रिम जमानत दो बार खारिज हो चुकी है.

नोएडा के डीसीपी विद्यासागर मिश्र ने कहा, ‘स्क्रैप माफिया के अधिवक्ता की ओर से न्यायालय में बताया गया है कि रवि काना अपनी महिला साथी के साथ थाइलैंड में गिरफ्तार हुआ है. सभी तथ्यों की जांच की जा रही है.’

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media