इजराइल पर हमास ने 5 हजार रॉकेट दागे, नेतन्याहू ने किया जंग का ऐलान

News

ABC News: फिलिस्तीनी संगठन हमास ने इजराइल के तीन शहरों पर रॉकेट अटैक कर दिया है. अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार सुबह करीब 8 बजे राजधानी तेल अवीव, स्देरोट, अश्कलोन समेत 7 शहर में रॉकेट दागे गए. ये रॉकेट रिहायशी इमारतों पर गिरे हैं. 5 लोगों की मौत हो गई है. 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है.

इजराइल में हमास के आतंकी हमले के बाद इजराइल की सेना एक्शन मोड में है. इजराइल की सेना ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट में कहा गया है कि हमास के हमलों के जवाब में उन्होंने गाजा पट्टी पर उसके ठिकानों पर हमला शुरू कर दिया है. इजराइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने हमास के आतंकी हमले के बाद अपना आधिकारिक बयान जारी किया है.

उन्होंने कहा, हमास के आतंकियों ने आज सुबह एक गंभीर गलती की और इजराइल के खिलाफ युद्ध छेड़ दिया. इजराइल सुरक्षा एजेंसियों के जवान हर स्थान पर दुश्मन से लड़ रहे हैं. मैं इजराइल के सभी नागरिकों से सुरक्षा निर्देशों का पालन करने का आह्वान करता हूं. इजराइल इस युद्ध को जीत लेगा. बताया जा रहा है कि कुछ आतंकी पैराग्लाईडर्स का इस्तेमाल करके सीमा में दाखिल हो गए. कुछ आतंकी सड़क मार्ग के रास्ते से इजराइल में घुस गए और उन्होंने जिसको देखा उसी को गोली मार दी. अचानक बड़े पैमाने पर हुए इस हमले के बाद इजराइल में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया.

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने तुरंत आपातकालीन बैठक बुलाई है और देश में युद्ध का ऐलान कर दिया है. आतंकी संगठन हमास के इजराइल पर हमले के बाद इजराइल की सेना ने हमास पर ‘ऑपरेशन आयरन स्वॉर्ड्स’ की घोषणा की है. इजराइल पर हुए आतंकी हमले के बाद अमेरिका ने कहा है कि हमें मामले की जानकारी है और स्थिति की गंभीरता को देखते हुए हमने यहां पर नजर बनाई हुई है. वहीं इजराइल में अमेरिकी दूतावास ने कहा है कि ‘अमेरिकी नागरिकों को इस हमले से सतर्क रहना चाहिए और सुरक्षित स्थान पर शरण लेनी चाहिए. उधर, इस हमले के बाद इजरायल ने युद्ध की घोषणा कर दी है. इजरायल सरकार ने अपने नागरिकों को घर के अंदर रहने की सलाह दी है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media