कमिश्नर की सख्ती के बाद जागा नगर निगम, पहली बार साफ़-सुथरा दिखा रामादेवी चौराहा

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) रामादेवी चौराहा को साफ सुथरा और अतिक्रमण मुक्त बनाए जाने की दिशा में कमिश्नर डॉ. लोकेश एम की सख्ती के बाद इसका असर शुरू हो गया है. मंगलवार को नगर निगम के अधिकारी दलबल के साथ यहां पर पहुंचे और अवैध रूप से लग रही सब्जी मंडी को हटाया. खुद नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन ने इस अभियान पर नजर रखी. इस दौरान सब्जी दुकानदारों में अफरा तफरी रही.

अतिक्रमण हटाकर होगा सुंदरीकरण

गौरतलब हो कि एक दिन पहले कमिश्नर डॉ. लोकेश एम ने रामादेवी चौराहा का निरीक्षण किया था. यहां पर लगने वाले जाम को दूर करने के लिए अवैध रूप से लगने वाली सब्जी मंडी को हटाने के साथ ही चौराहा का सुंदरीकरण करने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद मंगलवार को नगर निगम का अमला सक्रिय हुआ. शुरूआत में सब्जी मंडी हटाने के साथ ही एचएएल की ओर से आने वाली सर्विस रोड पर अतिक्रमण हटाया गया. इसके अलावा रामादेवी चौराहा के बायीं तरफ एनएचएआई के बिना निकास वाले नाले को हटाया गया.

Ramadevi Chauraha 

5 कर्मचारी किए गए तैनात

नगर आयुक्त ने जोनल अधिकारी को निर्देश दिए कि सर्विस रोड पर नाले की ओर से स्लिप रोड का समतलीकरण कर नाले को भी भरा जाए, मौके पर पूरे चौराहा के आसपास अभियान चलाते हुए सफाई भी कराई गई. नगर आयुक्त ने यहां पर रोजाना सफाई कराने के लिए पांच कर्मचारियों की नियमित ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए.

नाला सफाई में लापरवाही 2 फर्म ब्लैकलिस्ट

पीएसी मोड़ की तरफ से रामादेवी पुल पर यातायात का काफी ज्यादा दबाव पाया गया, जिस पर यहां की सब्जी मंडी को हटाने के साथ ही नाले की सफाई कराने और सड़क निर्माण के लिए कहा गया. अतिक्रमण हटाने के दौरान सब्जी मंडी से निकली गंदगी को भी तत्काल साफ कराया गया.

नगर आयुक्त ने अगले एक सप्ताह तक रामादेवी सब्जी मंडी में अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. उधर, नाला सफाई में लापरवाही बरतने पर नगर आयुक्त ने दो ठेकेदार फर्मों को ब्लैक लिस्ट कर दिया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media