फर्जी GST इंस्पेक्टर अरेस्ट: IIT के सामने रेस्टोरेंट में सर्वे करने पहुंचा था

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) कानपुर में फर्जी जीएसटी इंस्पेक्टर गिरफ्तार किया गया है. वह आईआईटी के सामने एक रेस्टोरेंट में सर्वे करने पहुंचा था। रेस्टोरेंट संचालक ने शक होने पर उसे दबोच लिया. उससे पूछताछ की। असलियत पता चलने पर उसे पीटकर पुलिस को सौंप दिया. पुलिस को उसके पास से आयकर विभाग के फर्जी दस्तावेज मिले हैं. उसके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.

हाथ में सरकारी दस्तावेजों वाली फाइल लेकर चलता था

कल्याणपुर थाना प्रभारी धनंजय पांडेय के अनुसार गोपालपुरम हाउसिंग सोसायटी के रहने वाले रामेश्वर पाठक की आईआईटी के सामने रेस्टोरेंट है. रामेश्वर पाठक ने बताया कि 23 जून को एक अनजान नंबर से युवक ने फोन किया और बताया कि जीएसटी इंस्पेक्टर बोल रहा हूं, मुझे रेस्टोरेंट का सर्वे करना है. मैं आपका जीएसटी वेरीफिकेशन करा दूंगा. इसके बाद 24 जून शनिवार दोपहर एक युवक हाथ में फाइल लेकर रेस्टोरेंट में पहुंचा. मुझे अपने पास बुलाया और गाली देते हुए कहा कि मैं तुम्हें कल से फोन कर रहा हूं कि 2 हजार रुपए दे दो तो सर्वे हो जाएगा. लेकिन तुम्हारे समझ में नहीं आ रहा है. इसके बाद थप्पड़ मारते हुए कैश काउंटर से दो हजार रुपए निकाल भी लिए.

पुलिस के आईकार्ड मांगते ही भागने लगा

दहशत में आए रामेश्वर ने इसकी सूचना फौरन पुलिस के साथ ही अपने आईआईटी स्टूडेंट को बुला लिया. संदेह होने पर आईकार्ड मांगा तो युवक भागने लगा. इसके बाद भीड़ ने दबोच लिया और समझ गई कि फर्जी इंस्पेक्टर है. पिटाई करने के बाद युवक को कल्याणपुर थाने की पुलिस के हवाले कर दिया.

कल्याणपुर थाना प्रभारी धनंजय पांडेय ने बताया कि जांच के मुताबिक पकड़ा गया फर्जी इंस्पेक्टर आनंद नगर रावतपुर निवासी मोहित गुप्ता बताया है. रेस्टोरेंट संचालक रामेश्वर की तहरीर पर आनंद के खिलाफ धोखाधड़ी और रंगदारी मांगने की धारा में एफआईआर दर्ज की गई है.

फर्जी जीएसटी इंस्पेक्टर की कुंडली खंगालने में लगी पुलिस

पकड़े गए युवक के पास से एक फाइल बरामद हुई है. उसमें जीएसटी विभाग के सरकारी दस्तावेज मिले हैं. ये असली हैं या नकली इसकी जांच-पड़ताल की जा रही है. दुकानदार ने जीएसटी रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन किया था. आखिर ठग को इसकी जानकारी कैसे हुई. इन्हीं सब पहलुओं की कल्याणपुर पुलिस जांच कर रही है. कोर्ट में पेश करने के बाद शातिर को जेल भेज दिया गया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media