बॉलीवुड ने मचाया धमाल, 9 महीने में ही 9315 करोड़ से ज्यादा की कर डाली कमाई

News

ABC News : ( ट्विंकल यादव )  वैश्विक महामारी कोरोना आने के बाद सिनेमाघर और मूवी थिएटर बंद हो गए थे. साल 2020 और 21 बॉलीवुड समेत पूरे सिनेमाजगत के लिए निराशाजनक रहा. कोरोना के वक्त कई बड़ी फिल्में रिलीज होनी थी, लेकिन महामारी की वजह से सबकी डेट आगे बढ़ानी पड़ी. भारत ही नहीं पूरे विश्व में कोरोना की वजह से फिल्मों के कलेक्शन में भारी गिरावट देखने को मिली. ज्यादातर फिल्में OTT प्लेटफार्म पर ही रिलीज हो रही थीं. वहीं इन 2-3 सालों में बॉलीवुड की फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई, जिससे लोग काफी निराश थे. हालांकि 2023 में बॉलीवुड ने शानदार रिकवरी करते हुए धमाकेदार शुरूआत की है.

शाहरुख खान ने ‘पठान’ बनकर 2023 का स्वागत किया और सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. पठान ने 1050.30 करोड़ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन किया. इसके बाद रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर की फिल्म तू झूठी मैं मक्कार 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुई. सनी देओल की फिल्म ‘गदर 2’ ने भारत में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का रिकॉर्ड बनाया और वर्ल्डवाइड 684.75 का कलेक्शन किया. अब शाहरुक खान की जवान सबसे तेज रफ्तार से आगे बढ़ते हुए दुनियाभर में 1000 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है. सितंबर 2023 यानि 9 महीने में ही बॉलीवुड ने शानदार रिकवरी करते हुए कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. अब तक रिलीज हुई सभी बॉलीवुड फिल्मों की कुल कमाई का आंकड़ा करीब 9315 करोड़ के पार पहुंच गया है, जो साल 2019 से काफी आगे है.

 

बॉलीवुड जिस रफ्तार से आगे बढ़ रहा है उससे लग रहा है कि इस साल कमाई के मामले में बॉलीवुड की फिल्में सबसे बड़ा धमाका करने वाली हैं. आने वाले 3 महीनों में यानि अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर में शाहरुख खान, सलमान खान और रणबीर कपूर की बड़ी फिल्में आने वाली है. शाहरुख खान की डंकी, रणबीर कपूर की एनिमल और सलमान खान की टाइगर 3 जैसी बड़ी फिल्मों का फैंस को इंतज़ार है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media