सीने में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में एडमिट हुए अन्नू कपूर

News

ABC NEWS: एक्टर अन्नू कपूर के फैन्स के लिए एक बुरी खबर आ रही है. कहा जा रहा है कि अन्नू कपूर सीने में दर्द होने की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती हुए हैं. हालांकि, डॉक्टर्स का कहना है कि अब उनकी हालत स्थिर है और वह रिकवर कर रहे हैं. आजतक से अन्नू कपूर के मैनेजर सचिन ने बात करते हुए कहा कि एक्टर को चेस्ट कंजेशन हुआ था. उन्हें ऑब्जर्वेशन पर रखा गया. सुबह में ही वह अस्पताल में एडमिट हुए थे. अब उनकी हालत स्थिर है. अभी अन्नू कपूर ने खाना खाया है और वह सभी से आराम से बातचीत कर रहे हैं.

कौन हैं अन्नू कपूर

अन्नू कपूर का जन्म 20 फरवीर 1956 में हुआ भोपाल में हुआ था. अन्नू कपूर के पिता मदनलाल कपूर पंजाबी थे. इनकी मां कमला, बंगाली थीं. अन्नू कपूर के पिता एक पारसी थिएटर कंपनी चलाते थे जो शहर-शहर जाकर गली-नुक्कड़ पर परफॉर्म करता था. वहीं, एक्टर की मां एक कवियत्री थीं. साथ ही उन्हें क्लासिकल डांस करना बहुत पसंद था. परिवार काफी गरीब था. पैसों की तंगी होने के कारण अन्नू कपूर की पढ़ाई न हो सकी. ऐसे में छोटेपन में ही अन्नू कपूर ने अपने पिता की थिएटर कंपनी ज्वॉइन कर ली. फिर अन्नू कपूर ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन ले लिया. यहां जमकर मेहनत की. थिएटर किया. एक्टिंग सीखी.

अन्नू कपूर की किस्मत तब बदली, जब महज 22-23 साल की उम्र में उन्होंने एक नाटक में 70 साल के बुजुर्ग का किरदार निभाया. इसे देखने के लिए मशहूर निर्देशक श्याम बेनेगल भी पहुंचे थे. वह अन्नू के काम और एक्टिंग से इतने इंप्रेस हुए कि उन्होंने अन्नू को एक लेटर भेजा, जिसमें उनकी तारीफों के पुल बांधे हुए थे. साथ ही श्याम बेनेगल ने उन्हें अपने घर मिलने के लिए भी बुलाया.

अन्नू कपूर ने अपने करियर की शुरुआत साल 1979 में की. एक स्टेज आर्टिस्ट बनकर वह दर्शकों के सामने आए. फिल्म का नाम था ‘मंदी’. अन्नू कपूर ने अबतक के अपने करियर में ढेरों फिल्में कीं. सभी से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया. इसके अलावा अन्नू कपूर अपने बेस्ट कॉमिक टाइमिंग्स के लिए भी जाने जाते हैं. सिर्फ इतना ही नहीं, इन्होंने कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया है. अन्नू कपूर को फिल्म ‘विक्की डोनर’ के लिए फिल्मफेयर और नेशनल अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. फिलहाल, अन्नू कपूर को 92.7 रेडियो एफएम के शो ‘सुहाना सफर विद अन्नू कपूर’ में काफी पसंद किया जाता है. इसमें वह फइल्मी दुनिया की कई अनकही कहानियां सुनाते नजर आते हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media