औंधे मुंह गिरी ‘आदिपुरुष’, सोमवार को एक चौथाई से भी कम हुआ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन!

News

ABC NEWS: प्रभास की ‘आदिपुरुष’ इन दिनों पूरे देश भर में चर्चा का सबसे हॉट टॉपिक है. पहले ही दिन से विवादों के सेंटर में आ चुकी फिल्म ने पहले 3 दिन जैसी कमाई की, उसे देखकर हर कोई हैरान था. शुक्रवार को थिएटर्स में ‘आदिपुरुष’ के पहले शोज के साथ ही फिल्म के कंटेंट, स्टोरीटेलिंग और डायलॉग्स की आलोचना शुरू हो गई. लेकिन इसके बावजूद ‘आदिपुरुष’ ने शुक्रवार को जिस तरह की ओपनिंग ली, उससे हर कोई हैरान रह गया.

शुक्रवार को ट्रेड अनुमान लगा रहा था कि ‘आदिपुरुष’ की ओपनिंग 65-70 करोड़ के करीब होने वाली है. लेकिन प्रभास की फिल्म ने पहले ही दिन ऑलमोस्ट 87 करोड़ रुपये के कलेक्शन से सबको चौंका दिया. शनिवार को भी फिल्म की रफ़्तार बनी रही लेकिन रविवार को फिल्म की कमाई में वो बड़ा जंप नहीं आया जिसकी उम्मीद थी. पहले वीकेंड के अंत में फिल्म ने वर्ल्डवाइड 300 करोड़ से ज्यादा ग्रॉस कलेक्शन और इंडिया में 220 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर डाला.

रविवार के कलेक्शन से ये अंदाजा लगने लगा था कि फिल्म से जुड़े विवाद अब ऑडियंस का मूड बिगाड़ रहे हैं. अब इस बात का कन्फर्मेशन आ गया है. ‘आदिपुरुष’ की कमाई सोमवार को इतने शॉकिंग तरीके से नीचे गिरी है कि बहुत लोगों के लिए तो यकीन कर पाना मुश्किल होगा.

सोमवार को एक चौथाई भी नहीं बची कमाई 

बॉक्स ऑफिस से मंडे कलेक्शन की रिपोर्ट्स आने लगी हैं और शुरूआती अनुमान बता रहे हैं कि प्रभास की फिल्म अब बुरी तरह डूबने लगी है. अनुमान कहता है कि चौथे दिन ‘आदिपुरुष’ का इंडिया कलेक्शन 25 करोड़ के आंकड़े तक भी नहीं पहुंचा है. रविवार को फिल्म का इंडिया कलेक्शन 69 करोड़ रुपये था और इस हिसाब से देखने पर मंडे कलेक्शन एक तिहाई से भी कम हुआ है. शनिवार के बाद से ‘आदिपुरुष’ को लेकर चल रहे विवाद बढ़ते ही जा रहे हैं और अब फिल्म का कलेक्शन इशारा कर रहा है कि जनता ने अब इसका साथ छोड़ दिया है.

हिंदी में बुरी तरह डूबी कमाई 

‘आदिपुरुष’ ने पहले वीकेंड में बॉक्स ऑफिस पर 110 करोड़ रुपये से ज्यादा कलेक्शन किया था. पहले तीनों दिन फिल्म लगातार 37 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाती रही. लेकिन सोमवार की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट्स देखकर ऐसा लगता है जैसे चौथे दिन जनता भूल ही गई कि थिएटर्स में कोई बड़ी फिल्म लगी है.

अनुमान कहते हैं कि ‘आदिपुरुष’ के हिंदी वर्जन ने सोमवार को मात्र 9 करोड़ रुपये कमाए हैं. अगर फाइनल आंकड़ों में भी ये कमाई इतनी ही निकलती है तो सीधा मतलब है कि रविवार के मुकाबले, सोमवार को फिल्म की कमाई एक चौथाई भी नहीं बची.

पांच भाषाओं में रिलीज हुई ‘आदिपुरुष’ को हिंदी वर्जन के बाद सबसे ज्यादा कमाई तेलुगू वर्जन से मिल रही थी. पहले 3 दिन में ‘आदिपुरुष’ के तेलुगू वर्जन ने ऑलमोस्ट 104 करोड़ रुपये कमाए. लेकिन इंडिया कलेक्शन 25 करोड़ तक ही पहुंचना बताता है कि तेलुगू वर्जन में भी फिल्म की कमाई बॉक्स ऑफिस पर मुंह के बल गिरी है.

500 करोड़ रुपये के बजट में बनी बताई जा रही ‘आदिपुरुष’ ने पहले 3 दिन में तो बहुत सॉलिड कमाई कर डाली. लेकिन अब फिल्म का मंडे कलेक्शन देखकर लग रहा है कि ‘रामायण से प्रेरित’ ये ग्रैंड प्रोजेक्ट बॉक्स ऑफिस पर शायद एवरेज कलेक्शन भी न कर पाए.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media