RCB की महिला ब्रिगेड से मिले विराट कोहली, Smriti Mandhana ने बांटा अपना दर्द

News

ABC News:  WPL 2023 में RCB का खाता खुल गया है. 6 मैचों में मिली पहली जीत के बाद टीम ने लीग में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है. ऐसा तब हुआ जब विराट कोहली ने आकर RCB की महिला टीम से अपना अनुभव साझा किया. लेकिन, टीम की कप्तान स्मृति मांधना का क्या, जिनके फ्लॉप शो का दौर थम ही नहीं रहा.महिला प्रीमियर लीग में हर मैच के साथ स्मृति मांधना की बल्लेबाजी का हाल सुधरने के बजाए गड़बड़ाता ही दिख रहा है.

टूर्नामेंट के अंदर उनके सबसे ज्यादा रन RCB के पहले मैच में हैं. उसके बाद से फिर रनों का योग घटते-घटते सिंगल डिजीट में आ गया. हद तो तब हो गई जब यूपी वॉरियर्स के खिलाफ RCB के जीते मैच में स्मृति मांधना का खाता भी नहीं खुला.स्मृति मांधना की ये समस्या गंभीर है. ऐसे में जब विराट कोहली, RCB की टीम से मिलने पहुंचे तो उस दौरान मांधना खुलकर अपनी बात को उनके सामने रखा. उन्होंने अपनी बल्लेबाजी का हाल विराट कोहली से बयां किया.

मांधना ने कहा, ” मैंने विराट कोहली भइया से कहा कि बीते 4-5 सालों में ऐसा मेरे साथ पहली बार हो रहा है, जो कि मुझे मेंटली और इमोशनली दोनों ही तरीकों से तोड़ रहा है.”बाएं हाथ की भारतीय बल्लेबाज ने आगे कहा, ” जब मैंने अपनी समस्या को रखा तो विराट कोहली ने मुझे उससे निपटने के बारे में विस्तार से बताया. उन्होंने कहा कि हर चुनौती को पहले स्वीकार करो और फिर उससे निपटने के बारे में सोचो.” बता दें कि अब तक खेले WPL के 6 मैचों में स्मृति मांधना के बल्ले से 100 रन भी नहीं बने हैं. उन्होंने बस 88 रन बनाए. बड़ी बात ये है कि इन 6 में से 4 मैचों में मांधना ऑफ ब्रेक गेंदबाज के खिलाफ आउट होती दिखी, जो कि उनकी बल्लेबाजी की एक और कमजोरी के तौर पर उभरकर सामने आई.


इस मीटिंग के दौरान विराट कोहली ने अपनी कप्तानी के अनुभवों को शेयर किया था. विराट कोहली ने महिला आरसीबी की टीम से मुलाकात कर स्मृति मंधाना ब्रिगेड को सलाह दी थी. कोहली ने खिलाड़ियों से कहा था कि अपना सिर ऊंचा और चेहरे पर मुस्कान रखिए, उत्साह बरकरार रखिए. यही तुम्हारी असली परीक्षा है. कोहली ने कहा, आरसीबी ने 2016 सीजन के बाद पहली बार 2020 संस्करण में प्लेऑफ में जगह बनाई थी और अगले दो संस्करणों में नॉकआउट में भी पहुंची थी, लेकिन अगले सीजन में, नए लोग आए, उनके पास नए विचार थे, एक और अवसर था. वे उत्साहित थे, एक व्यक्ति के रूप में हो सकता है कि मैं उतना उत्साहित नहीं था, लेकिन उन्होंने ऊर्जा बनाई और हम तीन साल तक प्लेऑफ में पहुंचे.”

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media