फ्रांस में किशोर की हत्या के बाद भड़की हिंसा, जगह-जगह आगजनी, फायरिंग

News

ABC News: फ्रांस की राजधानी पेरिस में अफ्रीकी मूल के 17 साल के नाबालिग लड़के की हत्या के बाद शहर में जगह-जगह प्रदर्शन शुरू हो गए हैं. घटना के दूसरे दिन पेरिस में कई जगहों पर आगजनी और आतिशबाजी की घटना देखने को मिली. प्रदर्शनकारियों ने कई कारों को आग के हवाले भी कर दिया. आतंरिक मंत्रालय ने लोगों से शांति की अपील करते हुए शहर में 2000 अतिरिक्त पुलिस जवानों की तैनाती कर दी है.

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, लिले और दक्षिण-पश्चिम में स्थित टूलूज में प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी देखने को मिली है. पेरीस के दक्षिण में स्थित एमिएन्स, डिजॉन और एस्सोने के प्रशासनिक विभागों में भी विरोध प्रदर्शन देखने को मिला. सोशल मीडिया पर भी प्रदर्शन की कई तस्वीरें और वीडियो शेयर किए गए हैं, जिसमें लोग मॉन्ट्रियल टाउन हॉल में घटना के विरोध में पुलिस पर आतिशबाजी करते हुए नजर आए.

घटना के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने गोलीबारी की घटना को अक्षम्य अपराध करार दिया. हत्या के इस पूरे मामले की जांच चल रही है. पुलिस ने कहा कि उसकी ओर तब फायरिंग की गई जब ट्रैफिक जांच के दौरान कार को रोकने के लिए दिए गए आदेश को लड़के ने मानने से इनकार कर दिया था.

क्या है मामला ?
सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में एक मर्सिडीज कार के बगल में पुलिस के दो अधिकारी खड़े दिखाई दे रहे हैं. इनमें से एक कार के ड्राइवर को बहुत करीब से गोली मारते हुए नजर आ रहा है. घटना के बाद पुलिस ने कहा कि गोली लगने के कुछ समय बाद ही युवक की मौत हो गई. दूसरी ओर पीड़ित परिवर के वकील ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाते हुए कहा है कि वीडियो से बहुत कुछ साफ है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि फायरिंग नियमों के तहत नहीं की गई है. नाबालिग युवक की हत्या को लेकर सांसदों ने बुधवार को नेशनल असेंबली में एक मिनट का मौन रखा. खुद प्रधानमंत्री एलिजाबेथ बोर्न ने कहा है कि गोलीबारी की यह घटना नियमों का पालन नहीं करती हुई प्रतीत हो रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media