Video: मल्‍टीस्‍टोरी बिल्डिंग से टकराया रूसी सुपरसोनिक फाइटर प्‍लेन, 13 की मौत

News

ABC News: यूक्रेन के साथ सीमा के पास दक्षिणी रूसी शहर येस्क में एक आवासीय इमारत में रूसी सुपरसोनिक लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस क्रैश में तीन बच्चों सहित कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में 19 लोगों के घायल होने की सूचना भी मिली है.

रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि एक प्रशिक्षण मिशन के लिए टेकऑफ के दौरान विमान एक इंजन में आग लग गई और वो येस्क के बंदरगाह शहर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. मंत्रालय ने बताया कि चालक दल के दोनों सदस्य सुरक्षित बाहर निकल गए, लेकिन विमान एक रिहायशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ, जिस कारण वहां आग लग गई. इस घटना के तुरंत बाद अधिकारियों ने स्थानीय अस्पतालों में आपातकालीन कमरे आरक्षित किए और चिकित्सा विमानों को तैयार किया. आग से कम से कम 17 अपार्टमेंट प्रभावित हुए और 250 निवासियों को वहां से निकालकर अस्थायी आवास में पहुंचाया गया. क्रेमलिन ने कहा कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को दुर्घटना के बारे में सूचित किया गया था और स्थानीय गवर्नर के साथ स्वास्थ्य और आपात स्थिति के मंत्रियों को साइट पर जाने का आदेश भी दिया गया था. सोमवार को कामिकेज़ ड्रोन से किए गए हमलों में कीव में 8 लोगों की मौत हो गई.

यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस श्यामगल ने कहा कि रूस ने कीव में पांच हमले किए और सूमी और केंद्रीय निप्रॉपेट्रोस क्षेत्रों में ऊर्जा सुविधाओं के खिलाफ सैकड़ों कस्बों और गांवों में बिजली ठप कर दी. यूक्रेन ने कहा कि कीव में चार लोग मारे गए और अन्य चार सूमी के पूर्वोत्तर क्षेत्र से थे. विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने तेहरान पर रूस को ड्रोन उपलब्ध कराने का आरोप लगाया. साथ ही मांग की कि यूरोपीय संघ ईरान पर भी प्रतिबंध लगाए. यूक्रेन की सेना ने कहा कि उसने सोमवार को ईरान में बने आठ ड्रोन और दो रूसी क्रूज मिसाइलों को मार गिराया. हालांकि, ईरान इस बात से इनकार कर चुका है कि उसने युद्ध में किसी भी पक्ष को किसी भी तरह का हथियार निर्यात किया है. उधर, संयुक्त राज्य अमेरिका ने चेतावनी दी है कि वह कीव में हमलों के बाद तेहरान के ड्रोन कार्यक्रम के साथ काम करने वाली कंपनियों और राष्ट्रों के खिलाफ कार्रवाई करेगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media