इस बार मकर संक्रांति पर 77 साल बाद बन रहा ये शुभ संयोग, इन 3 राशियों की चमेगी किस्मत

News

ABC NEWS: इस बार मकर संक्रांति 15 जनवरी 2024 को मनाई जाएगी. सूर्य के उत्तरायण होने पर खरमास भी समाप्त होगा और सारे मांगलिक कार्य शुरू हो जाएंगे. इस बार की मकर संक्रांति बहुत खास मानी जा रही है क्योंकि इस दिन सालों बाद कुछ दुर्लभ योग का संयोग बन रहा है जिससे कुछ राशियों के अच्छे दिन शुरू होंगे. मकर संक्रांति का दिन सूर्य की पूजा के लिए विशेष होता है. ऐसे में इस दिन विशेष राशियों का भाग्य सूर्य की तरह चमक उठेगा. ज्योतिषाचार्य और काशी विश्वनाथ मंदिर के ट्रस्टी सदस्य पंडित दीपक मालवीय के अनुसार आइए जानते हैं मकर संक्रांति का पर्व किन राशियों के जीवन में लाएगा अपार सफलता.

मकर संक्रांति पर बन रहा है ये शुभ संयोग
पंडित दीपक मालवीय ने आगे बताया कि 15 जनवरी 2024 को मकर संक्रांति पर 77 सालों के बाद वरीयान योग और रवि योग का संयोग बन रहा है. इस दिन बुध और मंगल भी एक ही राशि धनु में विराजमान रहेंगे, इन ग्रहों की युति राजनीति, लेखन में कार्य कर रहे लोगों के लिए बहुत लाभदायक होती है.

वरीयान योग – 15 जनवरी को यह योग प्रात: 2 बजकर 40 मिनट से लेकर रात 11 बजकर 11 मिनट तक रहेगा

रवि योग – 15 जनवरी को सुबह 07 बजकर 15 मिनट से लेकर सुबह 08 बजकर 07 मिनट तक रहेगा

सोमवार – पांच साल बाद मकर संक्रांति सोमवार के दिन पड़ रही है. ऐसे में सूर्य संग शिव का आशीर्वाद भी प्राप्त होगा.

मकर संक्रांति 2024 से इन राशियों को लाभ 
सिंह राशि – मकर संक्रांति पर सूर्य का उत्तरायण आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं होगा. रवि और वरीयान योग का संयोग करियर में आपको सफलता के साथ संपन्नता भी प्रदान करेगा. नौकरीपेशा लोगों के कार्य में वृद्धि होगी, नई जिम्मेदारियां मिलेंगी जो लंबे समय तक शुभ परिणाम दे सकती हैं. व्यापार में बढ़ोत्तरी के प्रबल योग है. वैवाहिक जीवन में खुशियां लौटेंगी और लव पार्टनर से रिश्ते मधुर होंगे.

मेष राशि – मकर संक्रांति पर सूर्य मेष राशि के 10वें भाव में प्रवेश करेंगे. कुंडली का ये भाव करियर और व्यवसाय से जुड़ा होता है. ऐसे में मकर संक्रांति पर बन रहे शुभ संयोग का आपको धन और प्रतिष्ठा में लाभ देगा. कार्यक्षेत्र में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. उन्नति में आ रही बाधाएं दूर होंगी. सैलेरी में वृद्धि के संकेत हैं. बिजनेस में पार्टनरशिप के काम में कामयाबी मिलेगी.

मीन राशि – मीन राशि वालों के लिए मकर संक्रांति बहुत लाभदायी रहेगी. इस दौरान आपकी आय के स्त्रोत बढ़ेंगे. लंबे समय से व्यापार को लेकर चल रही डील फाइनल हो सकती है. लव लाइफ भी पहले से और बेहतर होगी. वर्कप्‍लेस पर बहुत ही बेहतरीन माहौल रहेगा, लोग आपके काम की तारीफ करेंगे. नौकरी के संबंध में अच्‍छा प्रस्‍ताव मिल सकता है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media