Video: ‘2000 का नोट देखते ही पेट्रोल पंप वाले ने टंकी से वापस निकाल लिया पेट्रोल’

News

ABC NEWS: भले ही रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने 2000 रुपये के नोट को लेकर रियायत दी हो, लेकिन कई दुकानदार या पेट्रोल पंप मालिक अभी से 2 हजार का नोट लेने से मना कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश के जालौन में एक पेट्रोल पंपकर्मी ने हठधर्मी की इंतहा कर दी. एक शख्स ने पेट्रोल भरवा लिया और 2000 का नोट देने लगा. पंपकर्मी ने नोट न लिया और टंकी से पेट्रोल निकाल लिया.

मामला जालौन के मुख्यालय उरई कोतवाली क्षेत्र के स्थित एक पेट्रोल पंप का है. एक स्कूटी सवार सोमवार सुबह पेट्रोल डलवाने के लिए पहुंचा. 200 रुपये का पेट्रोल डलवाने के बाद उसने 2 हजार का नोट दिया. पंपकर्मी ने लेने से इनकार कर दिया. दोनों के बीच अनबन होने लगी. फिर भी छुट्टा पैसे न देने पर अड़ गया.


पंपकर्मी से ग्राहक ने कहा कि सरकार ने 30 सितंबर तक 2000 का नोट चलन में रखा है तो उसने छुट्टे रुपये खुले न होने की बात कहते हुए स्कूटी से पाइप डालकर पेट्रोल वापस निकाल लिया. युवक ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

इस बारे में पूर्ति अधिकारी अनूप तिवारी से बात की गई तो उन्होंने कोई शिकायत न आने की बात कही और कैमरे के सामने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.

वहीं पेट्रोल पम्प संचालक राजीव गिरहोत्रा से बात की तो उन्होंने बताया कि जब से आरबीआई का आदेश आया, तब से 2000 हज़ार के नोट बाज़ार में निकल आये… इनका सबसे ज़्यादा बोझ पेट्रोल पम्प के व्यापार पर पड़ रहा है… 2000 का नोट देकर 19,50 रुपय मांगते हैं…. जबकि 60 फीसदी पेमेंट डिजिटल पेमेंट हो रहा है.

पेट्रोल पम्प संचालक राजीव गिरहोत्रा ने कहा कि फुटकर पैसे न होने से ऐसा करना सम्भव नहीं है, पहले 2000 के नोट दिन भर में 2 या 3 नोट आया करते थे, अब 70 नोट आ रहे हैं, हम 2000 का नोट लेने से इनकार नहीं करते लेकिन 2000 हज़ार या 4000 का पेट्रोल ले तो हमें कोई आपत्ति नहीं है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media