डूबते पाकिस्तान के लिये सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने खोल दिया खजाना

News

ABC NEWS: आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान को सऊदी अरब से बड़ा सहारा मिलने की आस जगी है. इसके पीछे है सऊदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान का एक खास ऐलान. मोहम्मद बिन सलमान ने अपने इस ऐलान में पाकिस्तान में अपने देश के निवेश को 10 अरब डॉलर पर पहुंचाने की बात कही है. साथ ही पाकिस्तान के केंद्रीय बैंक के पास अपनी जमा को बढ़ाकर पांच अरब डॉलर करने की संभावनाओं पर गौर करने का निर्देश अधिकारियों को दिया है. गौरतलब है कि पाकिस्तान में इन दिनों जबर्दस्त फाइनेंशियल क्राइसिस है. यहां तक कि आईएमएफ ने भी पाकिस्तान की मदद से इंकार कर दिया है.

पाकिस्तान मीडिया ने दी जानकारी

पाकिस्तान के मीडिया में मंगलवार को प्रकाशित एक रिपोर्ट में सऊदी अरब के युवराज की घोषणा के बारे में जानकारी दी गई है. सऊदी संवाद समिति सऊदी प्रेस एजेंसी के हवाले से प्रकाशित इस रिपोर्ट के मुताबिक, युवराज बिन सलमान ने पाकिस्तान में सऊदी अरब के निवेश को बढ़ाकर 10 अरब डॉलर तक पहुंचाने से संबंधित पहलुओं पर गौर करने का निर्देश दिया है. पिछले साल 25 अगस्त को सऊदी अरब ने वित्तीय संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में अपने निवेश को बढ़ाकर 10 अरब डॉलर तक ले जाने की घोषणा की थी.

हाल ही में पाक आर्मी चीफ पहुंचे थे सऊदी अरब

सऊदी अरब के युवराज ने पाकिस्तान के केंद्रीय बैंक के पास जमा की जाने वाली राशि को भी बढ़ाकर पांच अरब डॉलर करने के बारे में सऊदी विकास कोष (एसडीएफ) को अध्ययन करने को कहा है. गत दो दिसंबर को सऊदी अरब ने अपनी जमा को तीन अरब डॉलर से बढ़ाकर पांच अरब डॉलर करने की घोषणा की थी. सऊदी अरब के युवराज और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के बीच संचार का ढांचा मौजूद होने के बीच यह निर्देश सामने आया है. पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने सऊदी अरब की यात्रा कुछ दिन पहले ही पूरी की है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media