इन 5 संकेतों से करें शनिदेव के नाराज होने की पहचान, सुबह-शाम शनि मंत्र का जाप करें

News

ABC NEWS: शनिदेव को न्याय का देवता माना गया है. वह समस्त संसार के सभी प्राणी को उनके कर्मों के अनुसार फल प्रदान करते हैं. नवों ग्रह में से शनि ग्रह को सबसे क्रूर और उग्र माना गया है. हिंदू धर्म में शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित होता है. इसी कारण प्राचीन काल से ही ऋषि-मुनि शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा-आराधना करते आ रहे हैं. शनि का साढ़ेसाती या शनि की ढैय्या का नाम सुनते सभी डर जाते हैं लेकिन जिस प्रकार शनिदेव दुष्टों को दंड देते हैं, उसी प्रकार शनि ही ईमानदार लोगों के लिए धन, पद और सम्मान देने वाले हैं.

शनिदेव को सृष्टि के हर प्राणी के साथ उसके कर्मों के अनुसार न्याय करते हैं. शनि की कृपा से जीवन में वैभव, धन, संपत्ति और मोक्ष की प्राप्ति होती है. शनिदेव के नाराज होने पर व्यक्ति के जीवन में कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है और उसका जीवन पूरी तरह से डगमगा जाता है. आइए शास्त्रों के अनुसार बताते हैं कि शनिदेव के नाराज होने की पहचान आप कैसे कर सकते हैं.

शनिदेव के नाराज होने की ऐसे करें पहचान

1. मार्ग से भटकना- जिस व्यक्ति के जीवन में पराजय लिखी हो, ईश्वर उसकी बुद्धि पहले ही हर लेते हैं. इससे उस व्यक्ति को अच्छी बातें नहीं दिखाई देती हैं. वह व्यक्ति केवल बुरा ही देख पाता है यानी उसके पिछले कर्मों के आधार पर शनिदेव मनुष्य की बुद्धि ऐसे रह लेते हैं कि उसे आगे बढ़ने का कोई मार्ग नहीं दिखाई देता है. चारों ओर से उसे हार ही नजर आती है और वह आगे बढ़ने की कोशिश बी नहीं करता है.

2. कर्ज का बढ़ना- शनिदेव जिन व्यक्तियों से नाराज होते हैं, ऐसे व्यक्तियों कर्ज के बोझ के तले दबे रहते हैं. जरूरत न होने पर भी फिजूल की चीजें खरीदने के लिए पैसे उधार लेते हैं और बर्बाद कर देते हैं. इससे उस व्यक्ति पर कर्ज का भार बहुत ज्यादा बढ़ जाता है और वह उस कर्ज को चुका नहीं पाता है. जीवन में कभी किसी की मदद न करने के कारण व्यक्ति को ऐसी सजा मिलती है. हमेशा सार्थक करने पर व्यक्ति के जीवन में ऐसी दशा आती है.

3. व्यसनों से घिर जाना- अगर कोई व्यक्ति व्यसनों से घिरा यानी नशीली चीजों का सेनव करने लगता है या अचानक किसी बुरी आदत को अपना लेता है , तो यह उसके कर्मों का ही फल होता है. व्यक्ति किसी का दिल दुखाता है, माता-पिता को अपशब्द कहता है या कोई भी धार्मिक कार्य नहीं करता है, तो उसे शनिदेव ऐसा दंड देते हैं. अगर कोई व्यक्ति एक बार बुरी आदतों में फंस जाता है तो इससे बाहन निकलना बहुत मुश्किल होता है.

4. भयंकर बीमारी होना- जो व्यक्ति दूसरों के धन पर अपना हक दिखाता है और दूसरों के मूर्ख बनाकर धन कमाता है तो ऐसा व्यक्ति बड़ी बीमारियों से घिर जाता है. शनिदेव ऐसे व्यक्ति को कभी भी क्षमा नहीं करते हैं जो दूसरों का फायदा उठाकर पैसे कमाते हैं.

5. खास दिन पर काम बिगड़ना- शनिदेव के नाराज होने पर काम बिगड़ने लगते हैं लेकिन कई बार किसी खास दिन पर ही आपके काम बिगड़ जाते हैं. जैसे अगर शनिवार के दिन आपके काम में कुछ रुकावटें आती हैं तो ये शनिदेव की नाराजगी का कारण हो सकता है.

उपाय: सुबह-शाम शनि मंत्र ‘ ॐ शं शनेश्चराय नम:’ का जाप करें और सायंकाल पीपल के पेड पर जायें और सरसों तेल का दीपक जलाये और फिर बजरंगबली के दर्शन करें,

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media