कानपुर की दूसरी बार मेयर बनीं प्रमिला पांडेय, संगठन ने केरला स्टोरी मूवी देखने का किया ऐलान

News

ABC NEWS: कानपुर महापौर पद पर प्रमिला पांडेय दूसरी बार मेयर बनी हैं. उन्होंने 177846 वोटों से जीत दर्ज की है. भाजपा कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है. मेयर पद पर बड़ी जीत के बाद भाजपा संगठन ने द केरला स्टोरी देखने का ऐलान किया. संगठन के सभी बड़े पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.

भाजपा प्रत्याशी प्रमिला को 440353, सपा की वंदना बाजपेई को 262507, कांग्रेस की आशनी विकास अवस्थी को 90480, बसपा की अर्चना निषाद को 52143 वोट मिले हैं. सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की गई. जिसमें कांग्रेस और भाजपा में टक्कर रही। इसके बाद शुरू हुई ईवीएम में मतों की गिनती शुरू हुई. पहले राउंड से ही भाजपा प्रत्याशी प्रमिला पांडेय बढ़त बनाए रही.

प्रमिला पांडेय ने समाजवादी पार्टी की वंदना वाजपेई को 177846 वोटों से मात दी है. उन्हें कुल 440353 वोट मिले. पिछले चुनाव में प्रमिला पांडेय ने 1.05 लाख वोटों से कांग्रेस की वंदना मिश्रा को हराया था और मेयर बनी थीं.

कौन हैं प्रमिला पांडेय


प्रमिला पांडेय जौनपुर की मड़ियाहूं तहसील के बेलौना गांव में वर्ष 1958 में पैदा हुईं। जिस स्कूल में वह पढ़ीं उसमें आठवीं क्लास में भी सारे लड़कों के बीच अकेली लड़की थीं. उनके पिता पंडित श्रीप्रकाश दुबे जमींदार थे. मां का नाम कमला देवी था. प्रमिला पांडेय की शादी 1976 में जौनपुर के ही सिकराना तहसील निवासी लक्ष्मी शंकर पांडेय से हुई. उन्हीं के साथ वह कानपुर आईं थीं. यहां वह एफएम कॉलोनी में परिवार संग रहने लगीं. वर्ष 1995 में पहली बार वह पार्षद बनीं और दस साल तक इस पद पर बनी रहीं.

उनके पास रिवाल्वर और बंदूक भी
प्रमिला पांडेय भाजपा महिला मोर्चा में बूथ लेवल से लेकर वह प्रदेश स्तर तक की पदाधिकारी रह चुकी हैं. वह स्टेट मेयर काउंसिल और ऑल इंडिया मेयर काउंसिल में भी बड़े पदों पर आसीन रहीं. पति रजिस्ट्रार ऑफिस से रिटायर्ड हैं. 12वीं तक पढ़ीं प्रमिला आरएसएस से भी जुड़ी रहीं. सिविल लाइंस वार्ड 52 से दो बार पार्षद चुनी गईं. शहर में लोग उन्हें माताजी, चाची, दीदी और मौसी भी कहकर बुलाते हैं. उनके पास बंदूक और रिवाल्वर है। पति के पास भी बंदूक और रिवाल्वर है. पिछली बार महापौर के चुनाव में दिए गए शपथ पत्र के मुताबिक उनके पास नगद समेत चल संपत्ति 1.32 करोड़ है जबकि पति की मिलाकर कुल अचल संपत्ति 5.5 करोड़ थी. पिछले चुनाव में उन्होंने 1.05 लाख वोटों से कांग्रेस की वंदना मिश्रा को हराया था और महापौर बनी थीं.

प्रोफाइल
नाम : प्रमिला पांडेय
शिक्षा : इंटर
संप्रति : निवर्तमान महापौर
वर्ष 2017 में चल संपत्ति : 1.32 करोड़
वर्ष 2023 में चल संपत्ति : 4.17 करोड़
वर्ष 2017 में कुल संपत्ति : 5.5 करोड़
वर्ष 2023 में कुल संपत्ति : 8.71 करोड़
मुकदमे : 1, बलवा और 7 क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट
खुद के पास असलहा: रिवाल्वर और बंदूक
पति के पास असलहा : रिवाल्वर और बंदूक
आभूषण : 750 ग्राम सोना, दो किलो चांदी
लोन : 01 करोड़ पंजाब नेशनल बैंक से

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media