मोस्टवांटेड खालिस्तानी आतंकी परमजीत सिंह पंजवड़ की पाकिस्तान में हत्या, नाम बदलकर रहता था

News

ABC News: खालिस्तान समर्थकों से जुड़ी पाकिस्तान से बड़ी खबर आई है. मोस्ट वांटेड ख़ालिस्तानी आतंकी परमजीत सिंह पंजवड़ की पाकिस्तान के लाहौर में हत्या कर दी गई है. परमजीत पंजवड़ पाकिस्तान में नाम बदलकर रहता था और वहीं से ख़ालिस्तान समर्थित गतिविधियों को अंजाम दिलाता था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, परमजीत सिंह पंजवड़ को लाहौर में कुछ बाइक सवारों ने निशाना बनाया. उसे बाइक पर आए हमलावरों ने लाहौर में जौहर कस्बे की सनफ्लावर सोसाइटी के अंदर घुसकर कई गोलियां मारीं. उसके बाद हमलावर वहां से फरार हो गए. बताया जाता है कि गोलियां लगने से पंजवड़ की मौके पर ही मौत हो गई. परमजीत सिंह पंजवड़ खालिस्तान कमांडो फोर्स का सरगना था, जो कि एक आतंकी संगठन है. 90 के दशक से ही पंजवड़ पाकिस्तान में शरण लिए हुए था. वह पाकिस्तान में मलिक सरदार सिंह के नाम से रह रहा था. वह भारत विरोधी गतिविधियों में 90 के दशक से पहले भी सक्रिय था. बताया जाता है कि वह 1986 में पाकिस्तान गया था. जहां उसने लाहौर समेत कई ठिकाने बदले. भारतीय एजेंसियों के अनुसार, चंडीगढ़ में 30 जून 1999 में पासपोर्ट कार्यालय के पास जो बम ब्लास्ट हुआ था, वो खालिस्तान कमांडो फोर्स के सरगना परमजीत सिंह पंजवड़ ने ही कराया था. उस बम ब्लास्ट में 4 लोग जख्मी हो गए थे, जबकि कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा था. बम को स्कूटर की डिग्गी में रखा गया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media