PAK के कराची में लश्कर के आतंकी की हत्या, पंपोर में CRPF काफिले पर हमले का था मास्टरमाइंड

News

ABC NEWS: पाकिस्तान में भारत के एक और मोस्ट वांटेड आतंकी की हत्या कर दी गई. लश्कर-ए-तैयबा के एक प्रमुख आतंकवादी अदनान अहमद उर्फ ​​हंजला अदनान को कराची में अज्ञात हमलावरों ने ढेर कर दिया. हंजला 2016 में पंपोर में CRPF काफिले पर हमले मास्टरमाइंड था. इस हमले में 8 जवान शहीद हुए थे, जबकि 22 जवान जख्मी हुए थे.

इतना ही नहीं हंजला ने साल 2015 में जम्मू के उधमपुर में BSF काफिले पर हमला करवाया था. इस हमले में 2 BSF के जवान शहीद हुए थे जबकि 13 BSF के जवान जख्मी हुए थे. इस हमले की जांच NIA ने की थी और 6 अगस्त 2015 को चार्जशीट दाखिल की थी. इन दोनों हमलों में हंजला पाकिस्तान में बैठकर आतंकियों को निर्देश दे रहा था.

हंजला ने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और पुलवामा इलाके में हुए फिदायीन हमले को अंजाम दिलवाने में बड़ी भूमिका निभाई थी. हंजला को POK के लश्कर कैंप में नए भर्ती हुए आतंकियों को बरगलाने के लिए भेजा जाता था, खासकर उन आतंकियों के बीच ISI और पाकिस्तानी आर्मी हंजला को जरूर भेजती थी जो भारत में घुसपैठ कर आतंकी हमले को अंजाम देने वाले होते थे. अदनान को लश्कर कम्युनिकेशन एक्सपर्ट भी कहा जाता था.

हंजला की मौत को लश्कर चीफ हाफिज सईद के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. अदनान अहमद उर्फ हंजला अदनान लश्कर चीफ हाफिज का बेहद करीबी था. 2-3 दिसंबर की रात अज्ञात हमलावरों ने 4 गोलियां मारकर हत्याकांड को अंजाम दिया था. अदनान की हत्या कड़ी सुरक्षा के बीच की गई. सूत्रों के मुताबिक अदनान अहमद को उसके सेफ हाउस के बाहर की गोली मारी गई, गोली लगने के बाद उसे गुपचुप तरीके से पाकिस्तानी सेना ने कराची के अस्पताल में भर्ती करवाया था. 5 दिसंबर को उसकी मौत हो गई. इसे हाफिज के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. हंजला ने हाल ही में अपना ऑपरेशन बेस रावलपिंडी से कराची में शिफ्ट किया था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media