Kanpur: बारिश बनी आफत, आधी रात यहां पर घरों में घुसा पानी, मचा हड़कंप

News

ABC News:  देर रात हुई भारी बारिश के बाद कानपुर के कई इलाके एक बार फिर जलभराव से जूझते हुए दिखाई दिए. कल्याणपुर ब्लॉक के दाईपुरवा नई बस्ती में तो हालात और खराब नजर आए. यहां पर बरसाती नाले के उफनाने से देर रात ढाई दर्जन से अधिक घरों में पानी घुस गया. घरों में सो रहे पानी भरने से जाग गए. इसके बाद तो पूरी बस्ती में हड़कंप मच गया.

बताया जा रहा है कि पानी भरने से घरों में रखा गृहस्थी का सामान पानी मे उतारने लगा. लोगों के कपड़ों से लेकर इलेक्ट्रॉनिक आइटम और कपड़े तक पानी में डूब गए. मजबूर होकर लोगों को घर की छत पर शरण लेनी पड़ी. इलाकाई लोगों ने जलभराव के लिए जीटी रोड का चौड़ीकरण करा रही पीएनसी कंपनी को जिम्मेदार ठहराया. लोगों ने कहा कि जीटी रोड चौड़ीकरण के बाद नाले के ऊपर नया पुल बनाया गया है. इसमें पानी निकासी के पर्याप्त पाइप नहीं डाले गए और मलबा भी नहीं हटाया गया.

इसी के चलते नाला उफना गया और घरों में पानी घुस गया. ग्राम प्रधान राहुल सिंह ने बताया बरसात के मौसम को देखते हुए उन्होंने पहले शिकायत की थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. इस बीच ग्रामीणों की शिकायत के बाद पीएनसी कंपनी के अफसर जागे और पोकलैंड मशीन की मदद से नाले में डाले पाइप हटवाए गए, इसके बाद नाले से निकल रहे पानी का फ्लो तेज हुआ तो लोगों ने भी राहत की सांस ली.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media