Kanpur: आक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर हुआ हैलट अस्पताल, 348 बेड पर होगी सप्लाई

Spread the love

ABC News: कोरोना काल की दूसरी लहर के दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने अपनों को खोया है. उस समय न उन्हें अस्पताल में और न ही श्मशान घाट में दाह संस्कार के लिए जगह मिल रही थी. उस दर्द की अनुभूति से मिली सीख की परिणति ही यह आक्सीजन जनरेशन प्लांट है.

इसके लिए प्रयास करने वाले सभी दानदाता बधाई के पात्र हैं. यह बातें सोमवार को जीएसवीएम मेडिकल कालेज के एलएलआर अस्पताल परिसर स्थित मेडिसिन विभाग के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहीं. उससे पहले उन्होंने मार्निंग ग्लोरी इंफ्रा लिमिटेड द्वारा कारपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सीएसआर) फंड से प्रदान किए गए आक्सीजन जनरेशन प्लांट का फीता काटकर लोकार्पण किया. फिर बटन दबाकर प्लांट को स्टार्ट किया, जिससे अस्पताल के वार्ड पांच से लेकर वार्ड 16 तक आक्सीजन की सप्लाई शुरू हो गई. वहीं प्राचार्य प्रो. संजय काला ने कहा कि अस्पताल अब आक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर हो गए हैं. एलएलआर (हैलट) एवं संबद्ध अस्पताल में तीन लेयर आक्सीजन बैकअप तैयार हो गया है.

आक्सीजन जनरेशन प्लांट के साथ साथ आक्सीजन पाइप लाइन लगाने के लिए भी सहयोग मिला, जिससे वार्डों में मरीजों के बेड तक आक्सीजन पहुंचाने में कामयाब हुए हैं. वहीं, रितु हाउसिंग के एमडी संजीव झुनझुनवाला ने कहा कि जेके समूह के सहयोग से अस्पतालों में बड़े-बड़े कार्य कराए गए हैं.  इस कड़ी में आक्सीजन जनरेशन प्लांट बहुत छोटी सी भेंट है.  प्राचार्य से आग्रह है कि इसका बेहतर ढंग से संचालन किया जाए, जिसका मरीजों को लाभ लंबे समय तक मिलता रहे. सीयूजीएल के प्रबंध निदेशक सुनील कुमार, पनकी तापीय विद्युत परियोजना के अतुल कुमार राय और एलिम्को के आरके मिश्रा भी मौजूद रहे. कार्यक्रम का संचालन मेडिसिन विभाग के प्रोफेसर डा. सौरभ अग्रवाल ने किया. इस दौरान उप प्राचार्य प्रो. रिचा गिरि, प्रमुख अधीक्षक प्रो. आरके मौर्या, प्रो. एके गुप्ता, प्रो. चयनिका काला, प्रो. सुनीति पांडेय, प्रो. यशवंत राव, प्रो. बीपी प्रियदर्शी, प्रो. विशाल गुप्ता, प्रो. अवधेश कुमार, प्रो. शैलेन्द्र गौतम, प्रो. रूपा डालमिया सिंह, डा. डीपी शिवहरे, डा. चंदन कुमार, डा. प्रग्नेश वार्ष्णेय और डा. फहीम अंसारी मौजूद रहे. विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना को नोडल अफसर डा एसके सिंह ने तिरंगा का स्टीकर दिया. विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने स्वयं अपने हाथ से अपने वाहन पर तिरंगे का स्टीकर चस्पा किया. साथ ही आजादी के अमृत महोत्सव की सभी को बधाई दी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media