Kanpur: हमराज मार्केट स्थित टॉवर में भीषण आग, 800 से ज्यादा दुकानों में धधक रही आग, सेना ने संभाला मोर्चा

News

ABC News: कानपुर के बांसमंडी स्थित एआर टावर में देर रात शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई. आग की चपेट में आने से 6 कॉम्प्लेक्स की करीब 800 दुकानें पूरी तरह से जलकर राख हो गईं. जिससे अरबों रुपए के नुकसान होने की आशंका है. आग लगने की जानकारी मिलते ही पूरा प्रशासन हरकत में आ गया. सेना, एयरफोर्स, पुलिस और फायर ब्रिगेड के जवानों ने मोर्चा संभाला है. कानपुर, उन्नाव, लखनऊ समेत आस-पास के कई जिलों की 50 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में लगी हैं. होलसेल मार्केट में लगी आग 9 घंटे बाद भी नहीं बुझाई जा सकी है. कॉम्प्लेक्स में रुके एक शख्स के मिसिंग होने की जानकारी सामने आई है.

गुरुवार देर रात अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई जो भड़कते हुए ऊपर की मंज़िलों की दुकानों तक जा पहुंची. धीरे-धीरे आग ने आसपास की भी इमारतों को चपेट में ले ल‍िया. करीब आठ घंटे से आग धधक रही है. लखनऊ से हाइड्रोल‍िक फायर ब्रिगेड मशीन मंगाने के साथ ही सेना ने मोर्चा संभाला है.

बांसमंडी स्थित हमराज कंपलेक्स के बगल में चार मंजिला एआर टावर स्थित है जिसमें दो दर्जन से अधिक रेडीमेड कपड़ों की दुकानें हैं. गुरुवार रात करीब दो बजे अचानक पहली मंजिल की दुकान में शार्ट सर्किट से आग लग गई जो धीरे-धीरे भड़कते हुए ऊपर की मंज़िल स्थित दुकानों तक जा पहुंची. मार्केट के छज्जे से आग की लपटें और धुआं उठता देख कर राहगीरों ने अनवरगंज पुलिस के साथ ही कंट्रोल रूम पर फायर ब्रिगेड को जानकारी दी.

सूचना मिलते ही मुख्य अग्निशमन अधिकारी दीपक शर्मा लाटूश रोड अग्निशमन अधिकारी कैलाश चंद्रा और फजलगंज अग्निशमन अधिकारी विनोद कुमार पांडेय के साथ मौके पर पहुंचे. मार्केट में आकर सूचना मिलते ही दुकानदार भी मौके पर पहुंचे और ईद पर बिक्री करने के लिए लाया गया करोड़ों का माल जलता देख कर दुकानदार अपने आंसू ना रोक सके. तेज हवा चलने की वजह से आग बुझाने में काफी परेशानी हो रही थी.

शहर में भीषण आग लगने की सूचना पर पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड भी फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. एक अनुमान के मुताबिक 10 अरब से ज्यादा की क्षति हुई है. बता दें कि ये यूपी का सबसे बड़ा रेडीमेड होलसेल बाजार है. दमकल कर्मियों के द्वारा आग बुझाने का प्रयास अभी भी जारी हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media