Kanpur: बिजली कर्मचारियों की हड़ताल ने उड़ाया चैन, उपभोक्ता परेशान, फोर्स तैनात

News

ABC News: बिजली कर्मचारियों की हड़ताल को लेकर काफी सतर्कता बरती जा रही है. बिजली कर्मियों की 72 घंटे की हड़ताल से आमजन परेशान हैं. मौसम खराब होने की वजह से बिजली फाल्ट की संख्या लगातार बढ़ रही है. वहीं सबस्टेशनों को पुलिस के सुरक्षा घेरे में रखा गया है. इन सबके बीच, लगातार फॉल्ट से उपभोक्ता काफी परेशान हैं. केस्को के कंट्रोल रूम से लेकर ट्विटर तक शिकायतों का अंबार लग गया है.

बिजली कर्मचारियों की हड़ताल को देखते हुए प्रशासन ने एक्शन प्लान तैयार किया है. हड़ताली कर्मचारियों की जगह पर 94 सबस्टेशनों पर पूर्व सैनिक कल्याण निगम के 290 सबस्टेशन ऑपरेटर लगाए गए हैं. 40 अति आवश्यक आपूर्ति वाले सबस्टेशनों की विशेष निगरानी की जा रही है. 19 लोगों की टेक्निकल टीम आईटीआई और पॉलिटेक्निक से लगाई गई है. फाल्ट से निपटने के लिए 80 कर्मचारियों की 20 गैंग लगाए गए हैं. जो कहीं भी फाल्ट होने पर तत्काल मौके पर पहुंचकर समस्याओं को दूर करेंगे. 15 रिटायर अभियंताओं को भी लगाया गया है. केस्को कर्मचारियों ने अपने सभी CUG नंबर बंद कर दिए हैं. लोग अपनी समस्या दर्ज कराने के लिए भटक रहे हैं. वहीं बिल भी नहीं जमा हो रहे हैं. इसके पहले, केस्को एमडी सैमुअल पाल ने बताया कि 550 लोगों का इंतजाम किया गया है. जो हड़ताली कर्मचारियों की जगह पर कार्य संभालेंगे. गुरुवार रात 10 बजे से इन लोगों ने काम संभाल लिया है. हड़ताली कर्मचारियों को नो वर्क नो पे की व्यवस्था लागू की गई है. हंगामा या तोड़फोड़ करने वालों को अरेस्ट किया जाएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media