Kanpur: कल शाम तक पता चलेगा कौन बनेगा महापौर, जुलूस-आतिशबाजी पर प्रतिबंध

News

ABC News: निकाय चुनाव के मतदान के बाद अब सभी की निगाहें 13 मई पर लग गई हैं. 13 मई को दोपहर तक पता लग जाएगा कि शहर की सरकार पर किस दल का कब्जा होता है. इसको लेकर शुक्रवार को कानपुर में नौबस्ता गल्ला मंडी में तैयारियों को पुख्ता किया जाता रहा. वहीं, स्ट्रांग रूम के आसपास सुरक्षा का मजबूत घेरा तैयार किया जाएगा.

निकाय चुनाव की मतगणना शनिवार को सुबह आठ बजे से शुरू हो जाएगी. इस बीच, सभी दल अपनी अपनी जीत के दावों में जुटे हुए हैं. नौबस्ता गल्ला मंडी में अलग अलग गेट से प्रत्याशी, पोलिंग एजेंट से लेकर अफसर और मतदान कार्मिकों को इंट्री दी जाएगी. गल्ला मंडी में जहां मतगणना होगी, वहां चबूतरे के दाएं ओर पार्षद और बाएं ओर महापौर के लिए मतगणना होगी. महापौर के लिए 80 और पार्षद के लिए 80 टेबल लगाई जाएंगी. महापौर का परिणाम रात सात बजे तक आने की उम्मीद जताई है. जबकि पार्षद पर के परिणाम दोपहर 12 बजे से आने शुरू हो जाएंगे. बिठूर की मतगणना अलग चबूतरे पर होगी. मतगणना के दौरान मंडी परिषद प्रवेश व पूरे प्रागंण में बड़े-बड़े साइन बोर्ड लगाए गए हैं. डीएम ने स्पष्ट कहा कि पोलिंग एजेंट चारों तरफ नहीं घूमेंगे. एक आरओ के पास पांच वार्ड की मतगणना कराने की जिम्मेदारी होगी. चारों तरफ बेरीकेडिंग की जाएगी.

ऐसे में पोलिंग एजेंट का मूवमेंट सिर्फ पांच वार्ड तक ही रहेगा. इसके बाहर वह मतगणना खत्म होने के बाद ही जा सकेगा. डीएम विशाख जी ने मतगणना स्थल के सुरक्षा को पुख्ता करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने सभी आरओ, एआरओ सहित अन्य अधिकारियों को निष्पक्ष, निर्भीक तरीके से मतगणना कराने के निर्देश दिए. डीएम ने कहा कि सुरक्षा में किसी भी स्तर पर खामी नहीं होनी चाहिए. सीसीटीवी कैमरे से मतगणना पर नजर रखी जाएगी. वीडियो व फोटोग्राफी भी कराई जाएगी. बिना पास के किसी को भी प्रवेश नहीं मिलेगा. उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी स्थिति में डीजे, आतिशबाजी, जुलूस पर पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया गया है. मतगण्ना स्थल के 200 मीटर की परिधि में कोई भी दुकान नहीं खुलेगी. बिना पास के प्रवेश नहीं मिलेगा. आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों पर कार्रवाई होगी.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media