सांसदों के निलंबन के खिलाफ INDIA गठबंधन का जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन, नजर आये सभी बड़े नेता

News

ABC NEWS: विपक्षी सांसदों को निलंबित करने के मामले में विपक्ष अब सड़क पर उतर प्रदर्शन करने के लिए उतर रहे हैं. गुरुवार को जहां विपक्षी सांसदों ने संसद से विजय चौक तक मार्च निकाला तो वहीं आज इंडिया गठबंधन के नेतृत्व में जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. यहां मंच पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, एनसीपी नेता शरद पवार, लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी, आरजेडी सांसद मनोज झा,  कांग्रेस नेता राहुल गांधी केसी वेणुगोपाल, अधीर रंजन, डी राजा (सीपीआई), त्रिची शिवा (डीएमके), रणदीप सुरजेवाला, प्रमोद तिवारी, जॉन ब्रिटास, संजीव अरोड़ा, सुशील रिंकू (आप)  नजर आ रहे हैं.

राहुल गांधी ने इस दौरान संबोधित करते हुए कहा, ‘देश में भयंकर बेरोजगारी है और युवा आज रोजगार नहीं पा सकता है. मैंने किसी से कहा कि एक काम करो, एक छोटा सा सर्वे करो, किसी भी शहर में चले जाओ और पता करो कि हिंदुस्तान के जो युवा हैं वो मोबाइल पर दिन में कितना घंटा बिताते हैं. ये भी छोटे शहर में पता कराया, मैं हैरान रह गया कि साढ़े सात घंटे युवा एक दिन में फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर, मेल पर यानि सेलफोन पर रहता है. यानि मोदी सरकार में हिंदुस्तान का युवा साढ़े सात घंटे फोन पर रहता है, क्योंकि मोदी जी ने उसे रोजगार नहीं दिया.’

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सदन में सांसदों के निष्कासन पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि जिन्होंने मुंह नहीं खोला है, उन्हें भी सस्पेंड कर दिया है. मोदी जी को इतना घमंड आ गया है कि चुनाव से पहले ही कह रहे हैं कि 400 सीटें जीतेंगे. वे यह दावा किस बात पर कर रहे हैं. कर्नाटक, हिमाचल और तेलंगाना में गली-गली घूमे और हारकर आ रहे हैं. जो जनता आपको सत्ता में लाई है, वो आपको बाहर निकालना भी जानती है. हम लोग देश और लोकतंत्र को बचाने के लिए एक होकर लड़ रहे हैं. देश में दलितों और किसानों पर अत्याचार हो रहा है. संविधान ने सबको बोलने का हक दिया.

इस दौरान आप सांसद सुशील रिंकू ने कहा कि हम सुनिश्चित करेंगे कि हम पंजाब की हर सीट जीतें और इसे इंडिया गठबंधन की झोली में डालें. वहीं कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि अगर संसद में बहस और चर्चा के लिए जगह नहीं होगी तो संसद का क्या महत्व होगा. उन्होंने कहा कि भारत का लोकतंत्र खतरे में है, संसदीय लोकाचार को बुलडोजर से कुचला जा रहा है. जेएमएम सांसद महुआ मांझी ने कहा कि अगर आप संसद की रक्षा नहीं कर सकते, तो आप यहां के 140 करोड़ लोगों को कैसे बचाएंगे.

सांसदों के निलंबन पर इंडिया ब्लॉक के विरोध पर कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने कहा, “देश में लोकतंत्र को बचाने के लिए सभी राष्ट्रवादी संगठनों को एक साथ आने और एक आवाज में संदेश देने की जरूरत है…”

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media