2 का पहाड़ा नहीं सुनाया तो हाथ पर चला दी ड्रिल मशीन, BSA जांच करने पहुंचे

News

ABC NEWS: कानपुर में प्राइमरी स्कूल के एक शिक्षक ने संवेदनहीनता की सभी हदें पार कर दी. उच्च प्राथमिक विद्यालय मॉडल प्रेम नगर में एक अनुदेशक ने दो का पहाड़ा नहीं सुनाने पर ड्रिल मशीन चलाने की कोशिश की. बच्चे की चीख सुन एक छात्र ने स्विच ऑफ कर दिया.

बच्चा भले ही मामूली रूप से जख्मी हुआ, लेकिन वह बाल-बाल बच गया और वहां के बच्चों में दहशत का माहौल है. मामले की जानकारी मिलते ही बीएसए और खंड शिक्षा अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. वहीं, स्कूल में पढ़ने वाली एक छात्रा ने बताया कि मैडम उससे रोज झाड़ू पोछा भी लगवाती हैं.

सीसामऊ निवासी दंपती शिव कुमार व बेबी का 11 साल का बच्चा विवान उच्च प्राथमिक विद्यालय प्रेम नगर में 5वीं का छात्र है. विवान ने बताया कि गुरुवार को अनुदेशक अनुज ने दो का पहाड़ा सुनाने को कहा. पहाड़ा नहीं सुना पाया तो हाथ में ड्रिल मशीन चलाने की कोशिश की. ड्रिल मशीन से बच्चे का हाथ जख्मी भी हो गया, भले ही बच्चे को गंभीर चोट नहीं लगी और बड़ा हादसा होने से बच गया। लेकिन इससे बच्चों में दहशत का माहौल है.

शुक्रवार को मामले की जानकारी मिलते ही बेसिक शिक्षा अधिकारी सुरजीत कुमार सिंह और खंड शिक्षा अधिकारी मौके पर जांच करने पहुंचे. जांच में बच्चों से पूछताछ के दौरान पूरा घटनाक्रम बताया. एक छात्रा ने कहा कि स्कूल में उससे झाड़ू पोछा तक कराया जाता है. बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी को रिपोर्ट बनाकर भेजने को कहा है. बीएसए ने कहा कि रिपोर्ट मिलते ही प्रभारी प्रधानाध्यापिका को सस्पेंड करने की कार्रवाई की जाएगी.

ड्रिल मशीन चलाने वाला अनुदेशक फरार

स्कूल में तैनात प्रभारी इंचार्ज सुभाष चंद्र ने बताया कि गुरुवार को वह बीएलओ की ड्यूटी के चलते स्कूल में नहीं थे. प्रभारी इंचार्ज के रूप में सहायक अध्यापक अलका त्रिपाठी थीं. उन्होंने मामले की जानकारी किसी को नहीं दी. शुक्रवार को परिजनों ने हंगामा किया तब जाकर मामले की जानकारी हुई और खंड शिक्षा अधिकारी, बीएसए समेत अन्य अफसर जांच करने स्कूल पहुंचे.

कारपेंटर की क्लास में रखी थी ड्रिल मशीन

आखिर क्लास में ड्रिल मशीन कैसे पहुंची। इस पर स्कूल के इंचार्ज सुभाष चंद्र ने बताया कि स्कूल में मेंटिनेंस का काम चल रहा है. कारपेंटर की ड्रिल मशीन रखी हुई थी. इसी ड्रिल मशीन से अनुदेशक ने बच्चे को डराने का प्रयास किया, लेकिन वह बच्चे के हाथ पर चल गई. जिससे वह मामूली रूप से जख्मी हो गया है. ड्रिल मशीन कोई घर से लेकर नहीं आया और स्कूल की नहीं है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media