जिस मैदान से स्ट्रेचर पर लेटकर गए थे बाहर, उसी पर रचा इतिहास; पंड्या ने बयां किया अपना दर्द

News

ABC News: हार्दिक पंड्या 4 साल पहले जिस मैदान से स्ट्रेचर पर बाहर गए थे. उसी पर उन्होंने अपने करियर की कभी न भूलने वाली पारी खेली. उनके बल्ले से भले ही 33 रन निकले. लेकिन, यह 33 रन भारतीय क्रिकेट फैंस कभी नहीं भूलेंगे. क्योंकि उनकी इस पारी के जरिए 10 महीने पहले पाकिस्तान से टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का हिसाब चुकता हुआ. अब जीत जब पाकिस्तान के खिलाफ मिली, तो खुश और खुद पर फक्र होना लाजमी है. पंड्या भी कुछ इसी अंदाज में आसमान की तरफ बल्ला उठाकर मैदान से बाहर निकले.

इस एक पारी ने उन्हें 4 साल पीछे की उस घटना की याद दिला दी, जिसके कारण उनके गेंदबाजी करियर पर सवाल खड़े होने लगे थे. इसी वजह से उन्होंने उस घटना और एक दिन पहले पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई पारी से जुड़ी तस्वीर शेयर कर, अपने सटबैक और कमबैक दोनों की कहानी बयां की. हार्दिक पंड्या ने जो तस्वीर शेयर की है, वो पाकिस्तान के खिलाफ हुए एशिया कप के 2 मैच से जुड़ी है. पहला मुकाबला 2018 का है जबकि दूसरा 2022 का. एक तस्वीर में वो स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर जाते दिख रहे हैं जबकि दूसरी तस्वीर में उनका बल्ला आसमान की तरफ उठा दिख रहा है. मानो, वो यह कह रहे हों कि अब क्रिकेट की दुनिया पर उनका राज चलेगा. उन्होंने इस तस्वीर को शेयर करने के साथ एक कैप्शन भी लिखा, कमबैक, हमेशा ही सेटबैक से बड़ा होता है. पंड्या की बात में दम भी नजर आ रहा है क्योंकि 4 साल पहले यानी 19 सितंबर 2018 को पाकिस्तान के खिलाफ जो दुबई में एशिया कप का मैच खेला गया था. उसमें भारतीय ऑलराउंडर दर्द से कराहते हुए स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर गए थे. तब उनका करीब-करीब खत्म माना जा रहा था. उनकी चोट इतनी गहरी थी कि वो पूरे 5 ओवर भी नहीं फेंक पाए थे.

वो ठीक से खड़े नहीं हो पा रहे थे. इसी वजह से उन्हें स्ट्रेचर से बाहर ले जाना पड़ा. अब उसी मैदान पर पंड्या ने न सिर्फ बल्लेबाजी में धमाल मचाया, बल्कि 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट भी झटके. हार्दिक ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच विनिंग प्रदर्शन करने के बाद कहा, मुझे वे सभी बातें याद आ रही थी, जब मुझे स्ट्रेचर पर ड्रेसिंग रूम ले जाया गया था. ऐसी परिस्थितियों से गुजरने और आज मौका मिलने पर आपको यह उपलब्धि जैसी लगती है. हार्दिक ने अपनी सफल वापसी का श्रेय भारतीय टीम के पूर्व फिजियो और वर्तमान में बीसीसीआई खेल विज्ञान के प्रमुख नितिन पटेल और मौजूदा कंडीशनिंग कोच सोहम देसाई को दिया. उन्होंने कहा, ‘यह सफर बहुत अच्छा रहा और हमें कड़ी मेहनत का फायदा मिल रहा है, लेकिन इस दौरान जिन्होंने भी मुझे फिट करने में भूमिका निभाई उनको कभी श्रेय नहीं मिला. मैं हमेशा उन व्यक्तियों को श्रेय देना चाहता हूं, जो इसके हकदार हैं. मैंने जिस तरह से वापसी की उसका श्रेय मैं नितिन पटेल और सोहम देसाई को दूंगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media