VIDEO: सुबह-सुबह दिल्ली-NCR में जमकर बारिश: सड़कों पर भरा पानी, नोएडा के स्कूल बंद

News

ABC NEWS: दिल्ली-एनसीआर में सुबह-सुबह धुआंधार बारिश हो रही है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले कुछ घंटे तक दिल्ली, नोएडा और आस-पास के इलाकों में जमकर बारिश होगी. दिल्ली में अभी बाढ़ का पानी उतरा ही था कि फिर से जलजमाव का खतरा बढ़ने लगा है. नोएडा और गाजियाबाद में हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ने से पहले ही बाढ़ का पानी फैला हुआ है. ऐसे में अब मूसलाधार बारिश परेशानी का सबब बन सकती है.

नोएडा में तेज बारिश के बाद जिला प्रशासन ने स्कूल बंद करने का फैसला लिया है. जिला प्रशासन ने भारी बारिश के कारण सभी स्कूलों की छुट्टी का आदेश दिया है. आज (26 जुलाई) नर्सरी से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे.

इन इलाकों में बारिश का अलर्ट
IMD के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में दिल्ली के नरेला, बवाना, अलीपुर, बुराड़ी, मॉडल टाउन, करावल नगर, सिविल लाइंस, दिलशाद गार्डन, सीमापुरी, कश्मीरी गेट, सीलमपुर, शहादरा, विवेक विहार लाल किला, प्रीत विहार, राजीव चौक, आईटीओ, इंडिया गेट, अक्षरधाम और आस-पास के इलाकों में गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी. वहीं, एनसीआर की बात करें तो गुरुग्राम, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी में भी बादल बरसेंगे.

यूपी में भी बारिश की चेतावनी
इसके अलावा यूपी के बिजनौर, खतौली, सकौती टांडा, हस्तिनापुर, बड़ौत, दौराला, बागपत, मेरठ, खेकड़ा, मोदीनगर, किठौर, गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुआ, हापुड़, गुलौती, सियाना, सहारनपुर, गंगोह, देवबंद, नजीबाबाद, शामली, कांधला, चांदपुर समेत कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिलेगी.


कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट
बता दें कि मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट ने पहले ही भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी. स्काईमेट ने अलर्ट में कहा था कि पिछले 48 घंटों से पश्चिम मध्य और उससे सटे उत्तर पश्चिमी बंगाल की खाड़ी (बीओबी) पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. एजेंसी ने कहा था कि उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और उससे सटे छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के हिस्सों पर पहले से ही चक्रवाती परिसंचरण की एक जोड़ी मौजूद है. इसके प्रभाव से अगले 24 घंटे में कम दबाव का क्षेत्र विकसित हो सकता है, जिसके चलते कई राज्यों में भारी बारिश देखने को मिल सकती हैं. वहीं, मौसम विभाग (IMD) ने देश के 12 राज्यों के लिए भारी बारिश की बात कही है.

दिल्ली में 2 दिन तक भारी बारिश
राजधानी दिल्ली में बारिश का सिलसिला अभी थमने वाला नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में 28 जुलाई तक तेज बारिश देखने को मिल सकती है, इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से तो राहत मिलेगी लेकिन यमुना का जलस्तर बढ़ने की आशंका के साथ एक बार फिर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. तापमान की बात करें तो इसमें दो डिग्री की कमी देखी जा सकती है. आज का न्यूनतम तापमान गिरकर 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री तक आ सकता है. 28 जुलाई तक मौसम ऐसा ही रह सकता है. इसके साथ ही पूरी जुलाई तक हल्की से तेज बारिश जारी रहेगी.

 

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media