लाहौर एयरपोर्ट पर भारी पुलिस बल तैनात, गिरफ्तारी से पहले इमरान की ललकार- न झुका, न आपको झुकने दूंगा

News

ABC News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के चीफ इमरान खान ने अपनी गिरफ्तारी की कोशिशों के बीच अपने समर्थकों को संबोधित किया है. बताया जा रहा है कि इमरान को किसी भी वक्त गिरफ्तार किया जा सकता है. वहीं इमरान अपने भाषण के दौरान पूरी तरह से बेखौफ दिखाई दिए हैं. उन्होंने अपने समर्थकों से कहा है कि वह न तो खुद किसी के सामने आजतक झुके हैं न ही अपने समर्थकों को झुकने देंगे.

इमरान ने अपने भाषण में कहा, ‘न मैं किसी के सामने झूका हूं और ना आपको झूकने दूंगा. पाकिस्तान को जिधर ये चोर-डाकू लेकर गए हैं, उनका मुकाबला सिर्फ और और सिर्फ ये कौम कर सकती है. एक कौम जो गुलाम हो वो कभी मुकाबला नहीं कर सकती. एक आजाद कौम ही मुकाबला कर सकती है.’ अपने भाषण के दौरान इमरान ने नवाज शरीफ और शहबाज शरीफ पर भी जमकर निशाना साधा है. इमरान ने अपने भाषण में आगे कहा, ‘पाकिस्तान अपने इतिहास की सबसे बड़ी महंगाई में डूब गया है. दुनिया के सामने हमारा मुल्क जलील हो रहा है. हिंदुस्तान के चैनल देखों वह भी हमें जलील कर रहे हैं.’ पाकिस्तान में आए आर्थिक संकट पर बोलने के बाद इमरान ने नवाज शरीफ पर भी निशाना साधा है. इमरान ने कहा, ‘शरीफ मुल्क के पैसे चुरा कर अरबों के घर में बैठा हुआ है, लंदन में बैठ कर मुल्क चला रहा है.’ कोर्ट में पेश होने के मामले में इमरान ने कहा, ‘सत्ताधीश जानबूझ कर मुझसे अदालतों के चक्कर लगवा रहे हैं, सुरक्षा के इंतजाम नहीं हैं, फिर भी वहां बुलाना चाहते हैं, छुड़ाना चाहते हैं. मुझे गोली मारने वाले शख्स का वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोर्ट में बयान दिए जा रहे हैं. जिसे जान का खतरा है उसे अदालत में बुलाया जाता है.’ इमरान खान ने ‘जेल भरो तहरीक’ में हिस्सा लेने के लिए अपने समर्थकों को धन्यवाद किया.

इमरान ने कहा, ‘मैंने आपको यहां समर्थन के लिए नहीं बुलाया है बल्कि धन्यवाद देने के लिए बुलाया है.’ उन्होंने आगे कहा, ‘सिर्फ एक राष्ट्र ही पाकिस्तान में पैदा हुई चुनौतियों को सामना कर सकता है, न कि एक ग्रुप.’ इमरान ने अपनी जान को खतरा बताते हुए कहा, ‘उन्होंने अपने वकीलों से पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश को एक पत्र लिखने के लिए कहा कि वे मुझे कॉमिक मामलों में बुला रहे हैं. जब नवाज शरीफ जेल में थे तो मुझसे कहा गया कि अगर उन्हें कुछ हुआ तो मैं जिम्मेदार रहूंगा. अब मैं चीफ जस्टिस से गुजारिश करूंगा कि अगर मुझे कुछ हुआ तो अब कौन जिम्मेदार होगा. पूर्व पीएम ने कहा कि मेरी जान को खतरा है. मैं मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिख रहा हूं कि मुझे फालतू के मामलों में अदालतों में बुलाया जा रहा है. मैं तोशखाना मामले में जन सुनवाई के लिए अधिकारियों से अनुरोध करता हूं. इमरान खान ने कहा कि पीएम शहबाज शरीफ और आईएसआई बॉस जैसे सत्ता में बैठे लोग मुझे अपने रास्ते से हटाना चाहते हैं, उन्होंने मुझे मारने की कोशिश की. वहीं, इस्लामाबाद के आईजी ने कहा कि पुलिस टीम पूर्व पीएम इमरान खान को गिरफ्तार करने के बाद ही वापस आएगी. अदालत के आदेश को तामील कराने में व्यवधान ना डाले, इमरान खान गिरफ़्तारी दें. इमरान खान की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे पीटीआई कार्यकर्ताओं के खिलाफ जमां पार्क में एक ऑपरेशन के लिए दंगा-रोधी पुलिस बल को हाई अलर्ट पर रखा गया है.इमरान खान को गिरफ्तार करके इस्लामाबाद ले जाने के लिए लाहौर एयरपोर्ट पर प्लेन तैयार किया गया. गिरफ्तार करके इमरान खान को रावलपिंडी की अदियाला जेल की स्पेशल सेल में रखने की तैयारी है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media