‘हनुमान भगवान नहीं हैं… ‘ मनोज मुंतशिर के बयान पर भड़की जनता, मिली सुरक्षा

News

ABC News: प्रभास स्टारर आदिपुरुष को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. फ़िल्म के डॉयलॉग्स से लेकर कॉस्ट्यूम, एक्टिंग, कहानी और निर्देशन तक, फ़िल्म लोगों के निशाने पर आ गई है. कई जगह तो फ़िल्म को बैन करने की भी माँग की जा रही है. इतना ही नहीं फ़िल्म के डायरेक्टर ओम राउत और डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर को जान से मारने की धमकी मिली है. लोगों के मुताबिक़ ओम राउत और मनोज मुंतशिर ने लोगों की धार्मिक भावनाएँ आहत की हैं.

मनोज मुंतशिर ने फिल्म पर हो रहे विवाद के बीच खतरा बताते हुए, मुंबई पुलिस से सुरक्षा मांगी थी. धमकी मिलने के बाद पुलिस ने ओम राउत और मनोज मुंतशिर को सुरक्षा मुहैया करा दी है और इस मामले की जाँच में जुट गई है. एक हथियार बन्द पुलिस कर्मी हमेशा मुंतशिर के साथ रहेगा. इससे पहले मनोज मुंतशिर ने कई बार अपनी तरफ से सफाई पेश की और आश्वासन दिया कि फिल्म के डायलॉग बदले जाएंगे. मनोज मुंतशिर ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा था कि उन्होंने कोई गलती नहीं की है और सबकुछ ध्यानपूर्वक किया गया था. उनके मुताबिक, फिल्म में सारे किरदार एक ही भाषा नहीं बोल सकते. एएनआई से बातचीत के दौरान मनोज ने अपनी सफ़ाई में कहा था कि, “हमारा उद्देश्य सनातन के सच्चे नायकों को हमारी युवा पीढ़ी के सामने प्रस्तुत करना था. 5 डायलॉग्स पर आपत्ति है और उन्हें बदल दिया जाएगा. अगर कुछ हिस्से लोगों को पसंद नहीं आ रहे हैं तो उन्हें ठीक करना हमारी जिम्मेदारी है.” फ़िल्म के डॉयलॉग्स पर हो रहे विवादों को लेकर मनोज मुंतशिर ने अपनी सफ़ाई में आज तक से हुई बातचीत में कहा, “फिल्म का लक्ष्य सनातन की कथा को, भगवान श्रीराम की जो एपिक स्टोरी है, ये बच्चों तक पहुंचाना है. ये फिल्म वही कर रही है, जो इसे करना था. बच्चे अपने असली नायकों को जानें. हम ऐसे दौर में हैं जहां एक्सपोजर बहुत ज्यादा है. बच्चों के दिलों-दिमाग पर हॉलीवुड के कैरेक्टर रूल करते रहते है, बच्चे हल्क और सुपरमैन को जानते हैं लेकिन हनुमान और अंगद को नहीं जानते. हमारी कोशिश थी कि जो हमारे किरदार हैं, वो बच्चों तक भी पहुंचें. जो युवा वर्ग है वो भी इस फिल्म को देखें.”

वहीं, मनोज मुंतशिर का एक और बयान विवाद के घेरे में आ गया है,, मनोज ने कहा है कि हनुमान जी भगवान नहीं थे. मनोज के इस बयान पर अब लोग उन्हें खूब खरी-खोटी सुना रहे हैं.दरअसल, मनोज ने आज तक को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि बजरंग बली भगवान नहीं हैं, भक्त हैं, हमने उनको भगवान बनाया बाद में. मनोज की इस इंटरव्यू की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना की जा रही है. सोशल मीडिया पर लोग उन्हें चुप रहने की सलाह दे रहे हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media