कानपुर के बर्रा स्थित LIC ऑफिस में शॉर्ट सर्किट से आग, मुश्किल से काबू पाया

News

ABC NEWS: कानपुर के बर्रा  पटेल चौक पर स्थित मातृछाया कांपलेक्स में बने एलआईसी ऑफिस में शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गई. बिल्डिंग के पीछे के हिस्से में हॉस्पिटल होने की वजह से अफरा तफरी मच गई. आनन-फानन में पुलिस और दमकल को सूचना दी गई. मौके पर पहुंचे दमकल कर्मी सीढ़ी लगाकर प्रथम तल में बने एलआईसी ऑफिस में दाखिल हुए. दमकल की दो गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया. जब तक आग बुझाई गई एलआईसी ऑफिस में रखी फाइलें फर्नीचर समेत अन्य सामान जलकर राख हो गया.

बर्रा-2 निवासी एस के मिश्रा का पटेल चौक के पास मातृछाया कांपलेक्स है। बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर में मातृछाया मेडिकल एवं ट्रामा सेंटर है। बिल्डिंग के आगे के हिस्से में अस्पताल की ओपीडी है और पालीवाल पैथोलॉजी हैं. जबकि कांपलेक्स के पीछे के हिस्से में अस्पताल के मरीजों का उपचार होता है. इसी कांप्लेक्स के प्रथम तल में एलआईसी का ऑफिस है. कांप्लेक्स में काम करने वाली सफाई कर्मी महिला अनीता ने बताया कि रविवार सुबह करीब आठ बजे वह कांपलेक्स में सफाई कर रही थी.

इस दौरान बिल्डिंग के बाहर लगे ट्रांसफर में जोर का धमाका हुआ जिसके बाद एलआईसी ऑफिस में आग लग गई. ऑफिस की खिड़की से धुआ निकलता देख कर अस्पताल प्रबंधक और अन्य लोगों को जानकारी दी गई. इस बीच आग लगने की सूचना होते ही अस्पताल परिसर में अफरा-तफरी मच गई. आनन-फानन में अस्पताल में मौजूद मरीजों और उनके तीमारदारों को सकुशल बाहर निकाला गया. सूचना पर बर्रा पुलिस और फजलगंज फायर स्टेशन के दमकल कर्मी पहुंचे.

दमकल कर्मी कांपलेक्स में सीढ़ी लगाकर प्रथम तल में पहुंचे जिसके बाद ऑफिस के ताले तोड़कर दमकल कर्मियों ने करीब 20 मिनट के अंदर आग पर काबू पाया. हालांकि तब तक एलआईसी ऑफिस में रखी फाइलें और अन्य सामान जलकर राख हो गया. वही आग लगने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने राहत की सांस ली. फजलगंज फायर स्टेशन के अग्निशमन अधिकारी परमानंद पांडे ने बताया कि मातृ छाया कॉम्लेक्स की पहली मंजिल में बने एलआइसी कार्यालय में आग लगी थी. दमकल की दो गाड़ियों को मौके पर पहुंची और समय रहते आग पर काबू कर लिया गया. जिस बिल्डिंग में आग लगी थी।वहां अग्निशमन के मानक की जांच की जा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media